अमृतसर सीमा के पास सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया, जब्‍त की 3.2 Kg हेरोइन

बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. सीमापार से आए ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसे बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर ही मार गिराया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी उठाया पाक ड्रोन का मुद्दा
अमृतसर:

सीमापार से पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वो लगातार ड्रोन के जरिए हथियार और नशीले पदार्थ भेजने की कोशिश कर रहा है. आज भी सीमापार से आए ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसे बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर ही मार गिराया. 14 और 15 अप्रैल की दरमियानी रात को सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मुल्लाकोट, जिला-अमृतसर के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में एक संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु (ड्रोन) के प्रवेश की भनभनाहट सुनी. सैनिकों ने तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए घुसपैठ करने वाले ड्रोन पर गोलीबारी की और उसे गिरा दिया. 

गेहूं के खेत में गिरा ड्रोन
अमृतसर के गहराई वाले क्षेत्र में तैनात सैनिकों ने गांव बछिविंड के गेहूं के खेत में ड्रोन और कुछ गिरने की आवाज भी सुनी. क्षेत्र की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गेहूं के खेतों से एक बड़ा बैग बरामद किया, जिसमें नशीले पदार्थों के 3 पैकेट हेरोइन (कुल वजन- 3.2 किलोग्राम) होने का संदेह था. खेप के साथ एक लोहे की अंगूठी और एक चमकदार पट्टी भी जुड़ी हुई पाई गई. इसके बाद से पूरे इलाके की तलाश जारी है. 

2 दिन पहले भी भारतीय सीमा में घुसा था एक ड्रोन 
इधर, बुधवार को भी सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए एक ड्रोन को मार गिराया था. ड्रोन से बांधे गए पैकेट से एके-47 राइफल की पांच मैगजीन, 131 गोलियां, दो लाख रुपये नकद और अन्य सामान बरामद किया गया. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, "12 और 13 अप्रैल की दरमियानी रात भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर ड्रोन बरामद किया, जो जिले के सुंदरबनी सेक्टर के बेरी पट्टन इलाके में पाकिस्तान से नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुसा था."

Advertisement

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी उठाया मुद्दा
इस तरह सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. दरअसल, भारत ड्रोन के जरिए होने वाली अवैध हथियारों की आपूर्ति की गंभीर चुनौती का सामना कर रहा. पिछले दिनों भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की एक बैठक में कहा है कि वह सीमा पार से ड्रोन का इस्तेमाल कर अवैध हथियारों की आपूर्ति की 'गंभीर चुनौती' का सामना कर रहा है, जो पड़ोसी देश के अधिकारियों की मदद के बिना मुमकिन नहीं है. संयुक्त राष्ट्र में भारत की राजदूत का इशारा जाहिर तौर पर पाकिस्तान की तरफ था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
Coronavirus : देशभर में कोरोना के 10,753 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 98.6 फीसदी
एंटीगुआ-बारबुडा कोर्ट ने मेहुल चोकसी के पक्ष में सुनाया फैसला, अब भारत लाना हुआ मुश्किल!

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर
Topics mentioned in this article