बीएसएफ ने गुरदासपुर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, संदिग्ध हेरोइन भी बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पंजाब के गुरदासपुर में भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी तस्करों से मुठभेड़ के बाद 20 पैकेट हेरोइन और हथियारों तथा कारतूस का जखीरा बरामद किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पाक की ओर से आया ड्रोन चीन का बना हुआ है.
गुरदासपुर:

पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ ने ड्रोन को मार गिराया और साथ ही संदिग्ध हेरोइन बरामद की. शनिवार को रात सवा नौ बजे भारत पाक सीमा के गुरदासपुर बॉर्डर के घनिके बीओपी पर बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध ड्रोन की मूवमेंट देखी. जब ड्रोन भारतीय इलाके में दाखिल हुआ तो सतर्क बीएसएफ के जवानों ने उसे फायरिंग कर मार गिराया. ड्रोन वाली जगह पर जब  बीएसएफ ने तलाशी अभियान चलाया तो उसने 4 पैकेट हेरोइन बरामद किया.

पाक की ओर से आया ड्रोन चीन का बना हुआ है जो 9 किलो का समान उठाकर उड़ सकता है. एक बार फिर बीएसएफ के अलर्ट जवानों ने स्मगलर के नापाक इरादों को विफल कर दिया. बीते दिन भी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के गुरदासपुर में भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी तस्करों से मुठभेड़ के बाद 20 पैकेट हेरोइन और हथियारों तथा कारतूस का जखीरा बरामद किया.

एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की 113 बटालियन ने आज सुबह गुरदासपुर जिले के खसावली गांव के पास तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. बीएसएफ के उप महानिरीक्षक प्रभाकर जोशी ने गुरदासपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘सुबह 5:30 बजे घने कोहरे में गश्त के दौरान बीएसएफ के कांस्टेबल हेमराम ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं. जब उन्होंने तस्करों को चुनौती दी तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से गोली चलाना शुरू कर दिया. हमारे जवानों ने भी जवाब में गोली चलाईं.''

ये भी पढ़ें : टीम ठाकरे का दावा-"शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न खरीदने के लिए हुई 2000 करोड़ रुपये की डील"

ये भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे टीम के खिलाफ बड़ी जीत के बाद एकनाथ शिंदे का बड़ा कदम

Featured Video Of The Day
Kerala Murder Mystery: नशे में अपनी पत्नी को धमकाना पड़ा महंगा, खुला एक पुराने हत्याकांड का राज़