फिल्‍म 'हमारे बारह' पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, 'महाराज' पर भी होनी है सुनवाई 

फिल्‍म 'हमारे बारह' को लेकर आज फैसला सुनाया जा सकता है. फिल्‍म को लेकर विवाद के बाद इसकी रिलीज डेट पर रोक लगा दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली :

फिल्‍म 'हमारे बारह' (Hamare Baarah) आज बॉम्‍बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में फैसला सुनाया जा सकता है. फिल्‍म को लेकर मंगलवार को सुनवाई हुई, जिसमें हाईकोर्ट ने कहा कि फिल्‍म में मुस्लिम समुदाय के विरोध में ऐसा कुछ नहीं है, लेकिन कुछ दृश्‍यों को लेकर विवाद हो सकता है. उसके लिए दोनों पक्षों को आपस में बात कर हल निकालने को कहा गया है. माना जा रहा है फिल्‍म को आज रिलीज करने की अनुमति मिल सकती है. वहीं आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्‍म महाराज को लेकर सुनवाई आज भी जारी रहेगी. महाराज की रिलीज पर गुजरात हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी और सुनवाई  लिए 18 जून की तारीख तय की गई थी. 

अन्नू कपूर की फिल्‍म हमारे बारह को 7 जून को रिलीज होना था, लेकिन फिल्‍म विवादों में इस कदर फंसी कि अभी तक रिलीज नहीं हो सकी है. इस मामले में मंगलवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने कुछ और बदलावों के आदेश दिए हैं, जिसके बाद आज एक बार फिर इस मामले में सुनवाई होगी. माना जा रहा है कि इस मामले में आज फैसला सुनाया जा सकता है. फिल्‍म पर इस्‍लामिक आस्‍था के साथ ही मुस्लिम महिलाओं के अपमान का आरोप है. 

कोर्ट ने निर्माता पर लगाया है 5 लाख रुपये का जुर्माना 

मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कुछ डायलॉग्स को म्यूट करने के आदेश दिये हैं. साथ ही कोर्ट ने इसके ट्रेलर पर एतराज जताते हुए निर्माता पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. कोर्ट ने कहा कि यह फिल्‍म ट्रेलर से उलट है और एक अच्छा सामाजिक संदेश देती है. 

Advertisement

महाराज पर समाज का माहौल खराब करने का आरोप 

वहीं यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित महाराज फिल्‍म को 14 जून को नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज होना था. हालांकि समाज का माहौल खराब करने और धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में फिल्‍म पर रोक लगा दी गई. फ़िल्म को लेकर काफी विरोध किया जा रहा है. एक तरफ जहां गुजरात के केशोद में फिल्‍म को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई, वहीं मंगलवार की रात को फिल्‍म के खिलाफ वडोदरा में रैली निकाली गई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* 'हमारे बारह ' की रिलीज पर रोक, रिलीज से एक दिन पहले फिर लटकी तलवार
* UK में 26 डिग्री टेम्प्रेचर पर हीटवेव अलर्ट जारी, भारतीयों ने जमकर उड़ाया मड़ाक, बोले- इतने पर तो हमारा AC चलता है...
* इसके बिना ईद अधूरी है... लोगों को एक बार फिर याद आए पाकिस्तानी रिपोर्टर चांद नवाब, Video शेयर कर कही ये दिलचस्प बात

Advertisement

Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup