दिल्ली से हैदराबाद जा रहे विस्तारा के विमान को बम की धमकी, जयपुर एयरपोर्ट पर कराई जा रही इमरजेंसी लैंडिंग

बम से उड़ाने की धमकी के बाद दिल्ली से हैदराबाद (DEL-HYD) की उड़ान UK829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है. विमान ने दिल्ली से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दिल्ली से हैदराबाद के लिए विमान ने उड़ान भरी थी.
नई दिल्ली:

विमानों को बम से उड़ाने की धमकी देने का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला विस्तारा एयरलाइन का है, जिसके एक विमान में बम होने की धमकी मिली. इसके बाद विमान को जयपुर एयरपोर्ट की ओर भेजा गया है, जहां विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाएगी.  जानकारी के अनुसार दिल्ली से हैदराबाद (DEL-HYD) की उड़ान UK829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है. विस्तारा एयरलाइन ने ट्वीट कर धमकी की जानकारी दी और लिखा दिल्ली से हैदराबाद (DEL-HYD) जाने वाली फ्लाइट UK829 को जयपुर (JAI) की ओर मोड़ दिया गया है और इसके 08.30 बजे जयपुर पहुंचने की उम्मीद है. 

80 से अधिक विमानों को धमकी

पिछले 11 दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों की लगभग 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.  इस सप्ताह के प्रारंभ में नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा था कि सरकार विमानन कंपनियों को बम की धमकी से निपटने के लिए विधायी कार्रवाई करने की योजना बना रही है, जिसमें ऐसी धमकी देने वालों को उड़ान प्रतिबंध सूची में डालना भी शामिल है.

Advertisement

फर्जी बम-धमकी के संदेशों और फोन कॉल को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने इस खतरे के पीछे के लोगों की पहचान करनी शुरू कर दी है तथा ‘मेटा' और ‘एक्स' जैसे सोशल मीडिया मंचों से ऐसे संदेशों पर आंकड़ा साझा करने को कहा है. सूत्रों के अनुसार सरकार ने इसे सार्वजनिक हित से जुड़ा बताते हुए शीर्ष बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनियों से भी इस तरह की फर्जी कॉल के पीछे के लोगों की पहचान करने में सहयोग करने का आग्रह किया है.

Advertisement

शीर्ष सूत्रों ने बताया कि सरकार ने कुछ लोगों का पता लगा लिया है जो एयरलाइनों को निशाना बनाकर की गई फर्जी बम धमकी कॉल के पीछे थे तथा उसी के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है.

Advertisement

सरकारी सूत्रों ने हालांकि इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी कि ये फर्जी कॉल और संदेश कहां से आए तथा इनके पीछे कौन लोग थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों मेटा और एक्स से कहा है कि वे अपने मंच से कई एयरलाइनों को निशाना बनाकर की गयी ऐसी फर्जी कॉल और संदेशों से संबंधित आंकड़े साझा करें. उसने उनसे सहयोग करने को कहा है.''

Advertisement

Video : Odisha-Bengal में तूफान की तबाही, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, NDRF तैनात

Featured Video Of The Day
UP By Elections 2024: Akhilesh Yadav का Ayodhya वाला दांव क्या UP Upchunav में BJP को हरा पाएगा?
Topics mentioned in this article