'रात में कर्फ्यू, दिन में रैली में लाखों की भीड़, समझ से परे' : ओमिक्रॉन के फैलाव के बीच वरुण गांधी का तंज

वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए तंज कसा कि रात में कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि दिन में रैलियों में लाखों की संख्या में लोगों को बुलाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
भाजपा सांसद वरुण गांधी.
नई दिल्ली:

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच यूपी में हो रही चुनावी रैलियों और रात में कर्फ्यू लगाने पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सवाल उठाए हैं. वरुण गांधी ने कहा कि यह सामान्य जनमानस की समझ से परे है. उन्होंने ट्वीट करते हुए तंज कसा कि रात में कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि दिन में रैलियों में लाखों की संख्या में लोगों को बुलाया जा रहा है. 

वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'रात में कर्फ्यू लगाना और दिन में रैलियों में लाखों लोगों को बुलाना – यह सामान्य जनमानस की समझ से परे है. उत्तर प्रदेश की सीमित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के मद्देनजर हमें इमानदारी से यह तय करना पड़ेगा कि हमारी प्राथमिकता भयावह ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकना है अथवा चुनावी शक्ति प्रदर्शन.'

बता दें, देश के विभिन्‍न राज्‍यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए शनिवार से उत्तर प्रदेश में रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू लगा दिया गया. रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रदेश में रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा. साथ ही निर्देश दिए गए कि शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की अनुमति हो और आयोजनकर्ता इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देगा.

टिकट कटने के डर से गन्ने पर एमएसपी बढ़ाने का मुद्दा कोई नहीं उठाता : वरुण गांधी

वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टियां अपनी-अपनी रैलियां कर रही हैं. इन रैलियों में लाखों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी, अखिलेश यादव, कांग्रेस नेताओं की रैलियों में काफी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. ऐसे में यूपी सरकार के नाइट कर्फ्यू को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि रात में कर्फ्यू लगा दिया, लेकिन दिन में लाखों की संख्या में लोग रैलियों में शामिल हो रहे हैं.

'कृषि संकट पर काफी हो चुकी बहस, अब MSP कानून का समय आ गया' : BJP सांसद वरुण गांधी बोले

Advertisement

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें मिली थीं. बसपा को 19 और कांग्रेस केवल 7 सीटों पर ही जीतने में कामयाब रही.

अजय मिश्रा पर कार्रवाई करे सरकार, MSP पर बनाए कानून: वरुण गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Advertisement
Featured Video Of The Day
वर्ल्ड चैंपियन कुलदीप किससे करेंगे शादी?, सुनिए उनकी जुबानी
Topics mentioned in this article