'हिजाब पहनने वाली महिला कब बनेगी AIMIM चीफ?', बीजेपी ने पूछा ओवैसी से सवाल

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा था कि कि एक हिजाब पहनने वाली महिला को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

बीजेपी ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर तंज कसा है. गौरतलब है कि एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा था कि कि एक हिजाब पहनने वाली महिला को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. मंगलवार को कर्नाटक के बीजापुर में मीडिया को संबोधित करते हुए, ओवैसी ने यह भी कहा था कि बीजेपी धर्मनिरपेक्षता को खत्म करना चाहती है, और देश में सभी के लिए समान अवसर के खिलाफ है.


ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के शहजाद पूनावाला ने कहा कि "ओवैसी जी को उम्मीद है कि हिजाब पहनने वाली लड़की भारत की पीएम बनेगी! ठीक है, संविधान किसी को नहीं रोकता है, लेकिन हमें यह बताएं कि हिजाब पहनने वाली लड़की एआईएमआईएम की अध्यक्ष कब बनेगी. आइए इससे ही शुरुआत करते हैं.

ओवैसी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया था. जज ने कहा था कि मुस्लिम लड़कियों के लिए पढ़ना जरूरी है और अगर वे हिजाब पहनकर पढ़ाई के लिए जाना चाहती हैं तो कोई समस्या नहीं हैॉ. एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि यह एक बहुत ही सकारात्मक फैसला है. संविधान पीठ के गठन के लिए मामला अब भारत के मुख्य न्यायाधीश के पास है.

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा था कि बीजेपी को लगता है कि उन्हें हलाल मांस, मुसलमानों की टोपी और उनकी दाढ़ी से खतरा है. उन्हें हमारे खाने की आदतों से समस्या है. पार्टी मुस्लिम पहचान के खिलाफ है."उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री के शब्द 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' खोखले बयानबाजी हैं. भाजपा का असली एजेंडा भारत की विविधता और मुस्लिम पहचान को खत्म करना है."

ये भी पढ़ें- 

ब्रिटेन में अल्पसंख्यक PM बन गया और भारत में हम NRC में उलझे हैं : मुफ्ती

Advertisement
Topics mentioned in this article