"वे बहुत सवाल उठाते हैं और अजीब व्यवहार करते हैं": विपक्षी सांसदों के निलंबन पर हेमा मालिनी

हेमा मालिनी (Hema Malini On MP's Suspension) ने कहा, "अगर उन्हें निलंबित किया गया है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया है. उनको संसद के नियमों के हिसाब से काम करना चाहिए. लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं."

Advertisement
Read Time: 23 mins
विपक्ष के निलंबित सासंदों पर हेमा मालिनी

विपक्षी खेमे के 100 से ज्यादा सांसदों के निलंबन पर मंगलवार को बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini On MP's Suspension) ने दो टूक कहा, "वे बहुत सारे सवाल पूछते हैं और अजीब व्यवहार करते हैं." मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य संसद को बाधित करना और मोदी सरकार की खिलाफत करना है. बीजेपी सांसद ने दो-तिहाई विपक्षी सांसदों के निलंबन को उचित ठहराते हुए कहा कि निलंबन का मतलब साफ है कि उन्होंने कुछ गलत किया है. 

ये भी पढ़ें-"निलंबित सांसदों के चैम्बर,लॉबी और गैलरी में प्रवेश पर रोक", लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

कुछ गलत किया, इसीलिए हुए निलंबित

हेमा मालिनी ने कहा, "अगर उन्हें निलंबित किया गया है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया है. उनको संसद के नियमों के हिसाब से काम करना चाहिए. लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं, इसीलिए उनको निलंबित कर दिया गया. बीजेपी सांसद ने कहा कि समें कुछ भी गलत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने INDIA गठबंधन की कल हुई की बैठक का भी जिक्र किया. हेमा मालिनी ने कहा कि उनका लक्ष्य भी किसी भी तरह से संसद को नहीं चलने देना और मोदी सरकार को कैसे भी हटाना है, इसके लिए वह बहुत ही मेहनत कर रहे हैं, लेकिन वह सफल नहीं होंगे. 
 

Advertisement
Advertisement

शुक्रवार को विपक्ष का देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की टिप्पणी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों के 141 सांसदों को शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किए जाने के बाद आई है. संसद में हंगामे के बाद सांसदों को सख्त एक्शन झेलना पड़ा. दरअसल विपक्षी सांसद लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक मामले में सदन में गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा था कि सदन में सुरक्षा संबंधी कोई भी घटना सचिवालय के दायरे में आती है और वह केंद्र को हस्तक्षेप नहीं करने देंगे.

Advertisement

उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था, "सरकार लोकसभा सचिवालय की (जिम्मेदारियों में) हस्तक्षेप नहीं कर सकती. हम इसकी अनुमति भी नहीं देंगे." इस मामले को लेकर हुए हंगामे के चलते 141 से ज्यादा सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. विपक्षी गठबंधन ने 141 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इस शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-MPs Suspended Live Update : : निलंबित सांसदों के लिए लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरास हादसे के 3 दिन, 'भोले बाबा' पर अब तक कार्रवाई नहीं
Topics mentioned in this article