गुजरात में कल BJP विधायक दल की बैठक, सोमवार को CM पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में 2024 के राष्ट्रीय चुनाव से पहले मजबूत प्रदर्शन में कांग्रेस के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शानदार जीत दर्ज की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बीजेपी ने गुजरात में 156 सीटों पर जीत हासिल की है.
नई दिल्ली:

गुजरात में कल बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. ये बैठक सुबह साढ़े दस बजे पार्टी मुख्यालय श्रीकमलम में होगी. विधायक दल के नेता के रूप में भूपेंद्र पटेल को चुना जाएगा. एक साल पहले मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले सीएम भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार सुबह 11 बजे होगा. शपथ ग्रहण समारोह विधानसभा के पीछे हैलीपैड ग्राउंड पर आयोजित होगा.

कल की बैठक के लिए तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक जाएंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा पर्यवेक्षक बनाए गए हैं. ये नेता बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में 2024 के राष्ट्रीय चुनाव से पहले मजबूत प्रदर्शन में कांग्रेस के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शानदार जीत दर्ज की.

बीजेपी (BJP) ने गुजरात में 156 सीटों पर जीत हासिल की है, जो गुजरात (Gujrat) में अब तक की रिकार्ड जीत है. वहीं कांग्रेस (Congress) 17 सीटें ही जीत पाई. आप (AAP) को 5 सीटों पर संतोष करना पड़ा. 

भाजपा 1995 के बाद से गुजरात में नहीं हारी है. उल्लेखनीय रूप से, पार्टी ने अपने 27 साल के शासन में सत्ता विरोधी लहर का सामना नहीं किया है.

Featured Video Of The Day
Delhi LG On School Teacher: Delhi LG ने दिल्ली सरकार की स्कूलों के 5000 Teachers के Transfer रोके