"मैंने किसी को धमकी नहीं दी है...": कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को मारने की साजिश रचने के आरोप पर बीजेपी नेता

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उनके परिवार की हत्या की कथित साजिश से संबंधित ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो)
बेंगलुरु:

कांग्रेस (Congress) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक उम्मीदवार पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उनके पूरे परिवार की ‘हत्या' की साजिश रचने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कलबुर्गी जिले की चित्तपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मणिकांत राठौड़ की एक कथित ऑडियो क्लिप भी साझा की, जिसमें वह कन्नड़ में कथित तौर पर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि वह ‘खरगे, उनकी पत्नी और बच्चों' का सफाया कर देंगे. हालांकि, बीजेपी नेता मणिकांत राठौड़ ने सुरजेवाला द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा, “यह सब झूठ है. वे कोई फर्जी ऑडियो क्लिप चला रहे हैं. कांग्रेस हार के डर से बेबुनियाद आरोप लगा रही है.”

Advertisement

पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी नेता राठौड़ ने कहा, "मुझे बहुत आश्चर्य हुआ. कांग्रेस को चुनाव हारने का डर है. इसलिए वे इस तरह के झूठे आरोप लगा रहे हैं. मैंने कांग्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है." उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया पर कांग्रेस द्वारा प्रसारित किए जा रहे वीडियो झूठे हैं और मैंने किसी को धमकी नहीं दी है." कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा उसके पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उनके परिवार की 'मारने' के लिए 'भयानक साजिश' रच रही है. बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने एक ऑडियो क्लिप चलाया, जिसमें दावा किया गया कि चित्तपुर के भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ ने खरगे के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें और उनके परिवार को खत्म करने की बात करते हुए सुना जा सकता है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला  ने कहा, "भाजपा नेता अब मल्लिकार्जुन खरगे और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रच रहे हैं. यह अब चित्तपुर से भाजपा के उम्मीदवार की रिकॉर्डिंग से स्पष्ट हो गया है, जो पीएम मोदी और मुख्यमंत्री बोम्मई का चहेता भी है."  उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री खामोश रहेंगे और कर्नाटक पुलिस और भारत का चुनाव आयोग भी. लेकिन कर्नाटक के लोग इस मामले में चुप नहीं रहेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे." इस दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा भी कांग्रेस की प्रेस ब्रीफिंग में मौजूद थे. कांग्रेस के एक बयान के अनुसार, "कन्नडिगों के प्रति भाजपा की घृणा कर्नाटक के मिट्टी के पुत्र, खरगे को मारने के लिए एक 'हत्या की साजिश' में प्रकट हो रही है."

Advertisement

मणिकांत राठौड़ को पिछले साल नवंबर में मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. दरअसल तब एक मीडिया कांफ्रेंस में उन्होंने खुलकर प्रियांक खरगे को गोली मारने की इच्छा जाहिर की थी.  कांग्रेस के बयान के अनुसार, भाजपा और उसके नेतृत्व की हताशा अब खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है. कांग्रेस ने साथ ही कहा, "इस नापाक और भयावह हत्या की साजिश का 6.5 करोड़ कन्नडिगों का जवाब आगामी राज्य चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की इस जानलेवा विचार को खत्म करना है."

Advertisement

ये भी पढ़ें : मणिपुर के चुराचांदपुर में रविवार को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी जाएगी

Advertisement

ये भी पढ़ें : UP निकाय चुनाव : दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: 88 साल बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश, क्यों हुआ दिल्ली का ये हाल?