बिहार : मोतिहारी में रेलवे की परीक्षा में धांधली के खिलाफ छात्रों का आक्रोश, ट्रेन रोक कर किया प्रदर्शन

रेलवे की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर मंगलवार को बिहार के मोतिहारी जिले के छात्र सैकड़ों की संख्या में एकाएक मोतिहारि स्टेशन पहुंचे व वहां पहुंची डीएमयू ट्रेन को रोक जमकर प्रदर्शन व हंगामा किया.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
मोतिहारी:

रेलवे की आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर मंगलवार को बिहार के मोतिहारी जिले के छात्र सैकड़ों की संख्या में एकाएक मोतिहारि स्टेशन पहुंचे व वहां पहुंची डीएमयू ट्रेन को रोक जमकर प्रदर्शन व हंगामा किया. आक्रोश‍ित छात्रों ने करीब डेढ़ घंटे तक इस ट्रेन को रोके रखा. आंदोलनकारी छात्रों का साफ आरोप था कि रेलवे की परीक्षा में धांधली हुई है व जानबूझकर सैकड़ों मेधावी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है.

छात्रों के इस आंदोलन से एक ओर जहां रेल पुलिस व जिला पुलिस के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए वहीं आंदोलनकारी छात्रों का आक्रोश देखने लायक था. सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने एक तरह से ट्रेन को अपने कब्जे में कर लिया था व रेलवे गुमटी को भी जाम कर दिया था.

जाम की सूचना पर जिला प्रसाशन ने भारी संख्या में पुलिसबल व कई थानों की पुलिस को रेलवे स्टेशन पर तैनात कर दिया था. कई बार पुलिस व छात्रों के बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई. बाद में सदर एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने काफी सूझबूझ का परिचय देते हुए आंदोलनकारी छात्रों को समझा बुझा कर मनाया और करीब डेढ़ घंटे की मशक्‍कत के बाद छात्रों का ये आंदोलन समाप्त हुआ.

प्रदर्शन के कारण पूरे स्टेशन परिसर व आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया था व शहर की कई सड़कें जाम हो गयीं.

इससे पहले सोमवार को भी रेलवे की आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के परिणामों से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने पटना रेलवे स्टेशन पर धावा बोला था. नतीजे सामने आने के बाद नाराज छात्रों ने घंटों ट्रेन को रोककर विरोध प्रदर्शन किया था. घंटों मशक्कत के बाद भी जब अभ्यर्थी नहीं माने तो पटना के राजेंद्र नगर स्‍टेशन पर छात्रों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. 

Topics mentioned in this article