Bihar EXIT POLL : बिहार में 'हो रहा है खेला', NDA को पहले से कम मिलती दिख रही हैं सीटें 

Bihar EXIT POLL : बिहार में कई एग्जिट पोल महागठबंधन को 3 से 9 सीटों के बीच दे रही है. अलग-अलग एग्जिट पोल में सीटों का यह अंतर अलग-अलग दिख रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एग्जिट पोल का परिणाम आ चुका है. अलग-अलग न्यूज चैनल्स और एजेंसियों ने अलग-अलग पार्टी व गठबंधन को अपने हिसाब से अलग-अलग सीटें दी हैं. इस चुनाव में बिहार की 40 सीटों पर भी सबकी नजर रहेगी. बिहार में ऐसी कई लोकसभा सीटें है जिसपर मुकाबला काटें का है. आज हम आपको बिहार की तमाम सीटों के एग्जिट पोल के बारे में बताने जा रहे हैं. बिहार में इस बार सीधा मुकाबल इंडिया और NDA गठबंधन के बीच है. अगर बात 2019 के लोकसभा चुनाव की करें तो पिछली बार NDA गठबंधन महागठबंधन पर भारी पड़ा था.

बिहार को लेकर अभी तक इंडिया न्यूज-डी डायनामिक्स ने 40 में एनडीए को 33 सीटें दी हैं वहीं इंडिया को 7 सीट जीतने का अनुमान जताया है. इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया ने एनडीए को 29 से 33 सीटें दी हैं जबकि इंडिया को 7-19 सीटें मिलने की संभावना है. जन की बात के अनुसार एनडीए को 32-37 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं इंडिया गठबंधन को 3-8 सीटें मिलने का अनुमान है. रिपब्लिक भारत और मैटरिज के अनुमान के मुताबिक बिहार में एनडीए को 32 से 37 सीटें जबकि इंडिया को 2- 7 सीटें मिलने का अनुमान है. 

बिहार की 10 प्रमुख सीटों पर इंडिया और एनडीए के उम्मीदवार

इस बार के चुनाव में अगर बिहार की बात करें तो NDA गठबंधन के तहत बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि जेडीयू ने 16 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा है. वहीं, चिराग पासवान की पार्टी को गठबंधन के तहत 5 सीटें मिली हैं. इसी तरह जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने 1 सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIFA Awards में Aishwarya Rai ने Motherhood पर दिया खास संदेश | NDTV Exclusive
Topics mentioned in this article