फ्लोर टेस्ट से पहले अचानक हैदराबाद पहुंचे बिहार कांग्रेस के विधायक, प्रदेश अध्यक्ष ने बताई वजह

बिहार कांग्रेस के विधायक हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह कहा, "नई सरकार बनी है, हम सभी यहां पहुंचे हैं, मुख्यमंत्री से मिलेंगे, उन्हें बधाई देंगे."

Advertisement
Read Time: 23 mins
बिहार कांग्रेस के विधायक हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे. 
हैदराबाद :

बिहार (Bihar) के कई कांग्रेस विधायक (Congress MLAs) कथित तौर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी को 'बधाई' देने के लिए रविवार को यहां पहुंचे. रेड्डी ने दिसंबर 2023 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद मुख्यमंत्री का पदभार संभाला है. मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया है कि कांग्रेस ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाया है, जिसके तहत वे यहां पहुंचे हैं. एक विधायक ने कहा कि वह यहां पर घूमने के लिए आए हैं, वहीं बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष ने नई सरकार बनने पर मुख्‍यमंत्री से मिलकर बधाई देने की बात कही है.

बिहार कांग्रेस के विधायक हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह कहा, "नई सरकार बनी है, हम सभी यहां पहुंचे हैं, मुख्यमंत्री से मिलेंगे, उन्हें बधाई देंगे."

Advertisement

कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने कहा,  "हम सभी विधायक लोग हैदराबाद घूमने आए हैं."

Advertisement

हमारे पास 128 विधायक, उनकी जरूरत नहीं : चौधरी 

इसे लेकर बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा, "घुमाने के लिए ले गए हैं घूमने दीजिए. दिल्ली आए थे अब उनको हैदराबाद ले जा रहे हैं तो अच्छी बात है. विधायक घूमेंगे और नवाबों के शहर को देखेंगे. हमारे पास 128 विधायक हैं तो हमें उनकी जरूरत नहीं है. हमें कांग्रेस और राजद का समर्थन नहीं चाहिए. हमें जनता का समर्थन चाहिए. जनता के बल पर NDA की सरकार 2020 में बनी है. ये बीच में चोरी करने के लिए कुछ लोग आए थे तो सबका इलाज होगा."

Advertisement
Advertisement

12 फरवरी को नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्‍ट 

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार 12 फरवरी को विश्वास मत हासिल करना चाहती है. 

तेलंगाना कांग्रेस के सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि बिहार के कांग्रेस विधायक तेलंगाना के मुख्यमंत्री को बधाई देने आए हैं. 

सूत्रों ने बताया कि विधायकों के 11 फरवरी तक हैदराबाद में रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें :

* "यात्रा मार्ग तय नहीं" : अखिलेश यादव के "निमंत्रण नहीं मिलने" के बयान पर बोली कांग्रेस
* बिहार कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, CM नीतीश के पास गृह, BJP के हिस्‍से वित्त और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग
* बिहार के CM नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी से की फोन पर बात, उन्हें भारत रत्न के लिए दी बधाई

Featured Video Of The Day
Water Logging In Haridwar: बारिश से हरिद्वार में हाहाकार, कई इलाकों में भरा पानी; उफान पर नदियां
Topics mentioned in this article