बिहार: तेज आवाज के साथ जमीन पर गिरा पायलटों को ट्रेनिंग दे रहा एयरक्राफ्ट, मची अफरातफरी

ओटीए से माइक्रो एयरक्राफ्ट ने ट्रेनिंग (Bihar Training Aircraft) देने के लिए उड़ान भरी थी, इसमें दो पायलट मौजूद थे.अचानक तेज आवाज के साथ एयरक्राफ्ट जमीन पर गिरने के बाद गांव में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बिहार के बोधगया में जमीन पर गिरा ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट.
पटना:

बिहार के बोधगया में मंगलवार को सेना का एक माइक्रो एयरक्राफ्ट जमीन पर गिर (Bihar Aircraft Fall Down) गया. इस हादसे में एयरक्राफ्ट के पायलट बाल-बाल बच गए. यह घटना पायलटों की ट्रेनिंग के दौरान बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव में हुई. जानकारी के मुताबिक, एयरक्राफ्ट के इंजन में अचानक खराबी आने की वजह से विमान जमीन पर जा गिरा. हालांकि जांच के बाद ही हादसे की सही वजह सामने आ सकेगी. सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में जा गिरा, घटना के समय इसमें दो पायलट सवार थे, दोनों फिलहाल सुरक्षित हैं. इस हादसे के बाद घटनास्थल पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. 

ये भी पढ़ें-इज़रायल में हिज़बुल्ला के मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, 2 अन्य घायल : रिपोर्ट

एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट सुरक्षित

ओटीए से माइक्रो एयरक्राफ्ट ने प्रशिक्षण देने के लिए उड़ान भरी थी, इसमें दो पायलट सवार थे. अचानक तेज आवाज के साथ एयरक्राफ्ट जमीन पर गिरने के बाद गांव में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई. गांव के लोगो की मदद से एयरक्राफ्ट को साइड किया गया. वहीं इस घटना की जानकारी तुरंत ओटीए गया के अधिकारियों को दी गई है. बता दें कि गया के ओटीए में पायलटों को प्रशिक्षण दिया जाता है. उसी प्रशिक्षण के दौरान ये हादसा हो गया. इससे पहले भी ट्रेनिंग के समय ही एक और एयरक्राफ्ट अचानक जमीन पर गिर गया था, तब भी पायलटों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. तब भी दोनों पायलट सुक्षित थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh, Telangana से लेकर Maharashtra तक Drugs का फैलता जाल, देखिए NDTV की पड़ताल