दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में डेढ़ लाख का आरोपी बदमाश गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के डीसीपी दीपक यादव के मुताबिक उनकी टीम को यूपी के वांटेड अपराधी परवेज सैफी उर्फ ​​शातिर के दिल्ली में छिपे होने के बारे में जानकारी मिली. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने डेढ़ लाख का इनाम रखा हुआ था. आरोपी पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में डकैती और हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं. उसने हरिद्वार की एसओजी टीम और मुज्जफरनगर, यूपी के मीरापुर पुलिस स्टेशन पर फायरिंग की थी. क्राइम ब्रांच के डीसीपी दीपक यादव के मुताबिक उनकी टीम को यूपी के वांटेड अपराधी परवेज सैफी उर्फ ​​शातिर के दिल्ली में छिपे होने के बारे में जानकारी मिली. 

उन्होंने बताया कि बीते साल 27 अप्रैल को मुरादाबाद के बिलारी थाने में रेणु चौधरी नाम की महिला ने केस दर्ज कराया, जिसमें कहा गया था कि दो लोगों ने खुद को इलेक्ट्रीशियन बताकर उनके घर में प्रवेश किया और अपने अन्य तीन सहयोगियों की मदद से बंदूक की नोक पर घर में रखे सभी गहने और नकदी लूट ली. बाद में, जांच के दौरान 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन मुख्य आरोपी परवेज सैफी उर्फ ​​शातिर भाग गया था. मेरठ में एक दूसरी लूट के मामले में भी वह वांछित था.

डीसीपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बिना समय बर्बाद किये पुलिस टीम ने 26-27 मार्च की रात को न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक नाले के पास से गुजरने वाली सड़क पर जाल बिछाया. दोपहर करीब 2:30 बजे अशोक नगर की ओर से एक लड़का टोपी पहने स्कूटी से जाते हुए दिखाई दिया. पहचान होने पर टीम ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने अपनी स्कूटी तेज कर दी. पुलिस टीम ने उसकी स्कूटी के सामने कार लगा दी. आरोप है कि सैफी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की, जिससे सैफी को पैर में गोली लगी और उसे पकड़ लिया गया. पुलिस के मुताबिक 32 साल का बदमाश परवेज सैफी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है.

Advertisement

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी परवेज सैफी पहले जेसीबी का ड्राइवर था, लेकिन बाद में 2013 में दुबई चला गया. वहां जेसीबी के ड्राइवर के रूप में 2018 तक काम किया. बाद में वो अपने घर वापस आ गया. यहां आकर वह सहारनपुर के शाहिद के साथ अपराध में शामिल हो गया और उसके बाद ट्रांस यमुना के कुख्यात गैंगस्टर शब्बीर चौधरी के साथ हाथ मिला लिया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:
दिल्ली में फर्जी पुलिस बनकर राहगीरों को लूटता था गैंग, एटीएस के हत्थे चढ़ा
दिल्ली : दो परिवारों के झगड़े का VIDEO वायरल, शख्स ने महिला के साथ की डंडे से मारपीट
40 करोड़ की हेरोइन जब्त, दिल्ली-यूपी में पिछले 5 सालों से ड्रग सप्लाई कर रहे तस्कर गिरफ्तार

Advertisement

दिल्ली : लोधी कॉलोनी में गटर में मिले दो शव, हत्या की आशंका | पढ़ें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ravindra Bhati: Kirodi Lal Meena के समर्थन में उतरे रविंद्र भाटी, Bhajan Lal सरकार से क्या मांग की?
Topics mentioned in this article