अपने बलबूते सरकार बनाएंगे : हरियाणा में कांग्रेस के पिछड़ने पर बोले भूपेंद्र हुड्डा

Bhupinder Singh Hooda On Election Result: कांग्रेस हरियाणा चुनाव में पिछड़ती नजर आ रही है. भाजपा ने बढ़त बना ली है और कांग्रेस से काफी आगे निकल गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
H

Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में नाटकीय बदलाव आया है. कांग्रेस को बंपर बढ़त के बाद बीजेपी ने जोरदार वापसी की है. रुझानों में आए इस ट्विस्ट पर भूपेंद्र हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ही बनने जा रही है. उनसे जब रुझानों में आए ट्विस्ट पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुमत से वापसी करने जा रही है. बीजेपी ने कहीं बढ़त नहीं बनाई हुई है. आप देखेंगे कि नतीजे हमारे पक्ष में ही आएंगे. हमें किसी साथी की जरूरत नहीं पड़ेगी. कांग्रेस अपने बलबूते सरकार बनाएगी.

हुड्डा का ये दावा इसलिए भी आया है क्योंकि हरियाणा की 90 सीटों में से 31 सीटों पर 1000 से कम वोटों के अंतर पर प्रत्याशी आगे-पीछे हो रहे हैं. जाहिर है इन 31 सीटों से ही किसी भी पार्टी की जीत-हार तय होगी,

हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस इस राज्य को जीता हुआ मान कर चल रही थी. एक्जिट पोल्स ने भी इस पर मुहर लगा दी थी. आज सुबह मतगणना शुरू होने के बाद भी कांग्रेस काफी देर तक बढ़त बनाए रखी. मगर अब हालात बदल गए हैं. भाजपा तेजी से आगे बढ़ती जा रही है.  हरियाणा की 90 सीटों में से भाजपा 48 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस सिमटकर 35 पर आ गई है.

कांग्रेस की रणनीति पर सवाल उठने लगे और कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटने लगा तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा सामने आए और बोले कि बहुमत कांग्रेस को ही मिलेगा. उन्होंने भाजपा की बढ़त को अस्थायी बताया. अब देखना ये है कि हुड्डा का दावा सही साबित होता है या भाजपा तीसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रचने जा रही है. 

Featured Video Of The Day
Haryana, Jammu Kashmir Election Results को लेकर Gaurav Bhatia ने Rahul Gandhi पर कसा तंज