भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार

1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स को भोपाल के नजदीक एक फैक्ट्री से बरामद किया गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद हुई है. एनसीबी ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर इस रेड को अंजाम दिया है, जिसमें 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स को भोपाल के नजदीक एक फैक्ट्री से बरामद किया गया है. 

पंजाब से भी 10 करोड़ की कोकीन बरामद

जानकारी के मुताबिक यह एमडी ड्रग्स हैं. ये ड्रग्स भोपाल के पास एक फैक्ट्री में बनाई जा रही थीं. बता दें कि इससे पहले पंजाब से भी 10 करोड़ की कोकीन बरामद की गई है. दुबई और UK से बड़ी खेप सप्लाई करने का टारगेट सिंडिकेट को मिलता था. आरोपी जितेंद्र उर्फ जस्सी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के अमृतसर में यह कार्रवाई की.  पुलिस ने अमृतसर के नेपाल नाम के गांव से एक फोर्चुनर गाड़ी बरामद की औऱ करीब 10 करोड़ की कोकीन की खेप को भी जब्त किया.

5600 करोड़ ड्रग्स मामले के मास्टरमाइंड के खिलाफ लुकआउट नोटिस

दिल्ली में 5600 करोड़ रुपये के ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस ने मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है. बसोया विदेश में बैठकर ड्रग्स का कारोबार चला रहा है. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने महिपालपुर में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप पकड़ी थी.

जांच के दौरान पता चला है कि कोकीन की खेप बसोया ने ही भिजवाई थी. इस मामले में एक अन्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया गया है, जो बसोया का करीबी बताया जा रहा है.

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित