बंगाल : आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 14 लोगों की मौत

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से पूर्वी बर्धमान जिले में चार तथा मुर्शिदाबाद और उत्तर-24 परगना में दो-दो लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में बृहस्पतिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से पूर्वी बर्धमान जिले में चार तथा मुर्शिदाबाद और उत्तर-24 परगना में दो-दो लोगों की मौत हो गई. वहीं पश्चिम मिदनापुर और हावड़ा ग्रामीण में तीन-तीन लोगों की मौत हो गयी. अधिकारी ने बताया कि जान गंवाने वाले अधिकतर किसान थे, जो खेतों में काम कर रहे थे.

यूपी में हुई दो की मौत

हाल ही में जौनपुर जिले के चंदवक क्षेत्र के रामगढ़ गांव में खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक वृद्ध समेत दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी. जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया था कि रामगढ़ गांव निवासी संतू राम (65) व जीरा देवी (45) रविवार शाम को बकरी चरा रहे थे. इसी दौरान हवा के साथ तेज बारिश शुरू हो गई. दोनों बकरियों को लेकर तेज गति से सुरक्षित स्थान पर जा रहे थे कि इसी बीच दोनों आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली : कोर्ट में महिला पर फायरिंग करने का आरोपी गिरफ्तार, अपने सुरक्षा गार्ड की रिवॉल्वर से चलाई थीं गोलियां

उन्होंने बताया कि इस घटना में दोनों व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. पुलिस ने दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया है.

Video : बिहार में आनंद मोहन की रिहाई ने राजनीति पर खड़े कर दिए कई गंभीर सवाल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave | Dark Comedy से खुलता है दिमाग: Comedian Gaurav Gupta | NDTV India
Topics mentioned in this article