अब तक 9 मर्डर, एक ही तरीका, सभी महिलाएं... बरेली में घूम रहा सीरियल किलर!

उत्तर प्रदेश के बरेली के एक गांव में 9 महिलाओं की एक ही पैटर्न में हत्या की जा चुकी है. इन हत्याओं से आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. इन हत्याओं में शक की सुई जिस सीरियल किलर पर जा रही है, उसके बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
बरेली:

गांव-देहातों में रोजाना लोग अपने घर से काम करने निकलते हैं, लेकिन सोचिए कोई महिला अपने घर से काम करने निकली हो. मगर वो वापस ना लौटे, जबकि घर महिला के बच्चे और पति उसकी बाट देख रहे हैं. मगर इस बीच अचानक से कोई आकर खबर दें कि जिस महिला को खोजा जा रहा है उसकी लाश पास के ही एक खेत में पड़ी है. यकीनन ये सुनकर किसी के भी पैरों के नीचे की जमीन खिसक जाएगी. इन दिनों ऐसा ही सनसीखेज मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के गांव से आया है. जहां सिलसिलेवार तरीके से 9 महिलाओं की हत्या कर दी गई. मगर ये हत्याएं किसने की, ये गुत्थी सुलझने के बजाय और ज्यादा उलझती ही जा रही है. इन हत्याओं से आसपास के इलाकों में दहशत भी फैल गई है और किसी के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि आखिर ये लेडी किलर कौन है, ये किलर उनके बीच ही कहीं औऱ छिपा है. या फिर किलर हत्या कर कहां छिप जाता है. पुलिस अब तक किलर को पकड़ने में क्यों नाकामयाब रही है.

एक ही पैटर्न में की गई महिलाओं की हत्या

उत्तर प्रदेश के बरेली में कुछ ऐसा हुआ है, जिससे हर किसी में दहशत फैल गई. दरअसल हुआ ये कि बरेली जिले के एक ग्रामीण इलाके में पिछले 14 महीनों में 9 महिलाओं की हत्या कर दी गई. इस मामले में हैरत करने वाली बात ये है कि ये सभी हत्या एक ही तरह से की गई है, जिससे आसपास के इलाकों में डर का माहौल बन गया है.  जिन महिलाओं की हत्या की गई, उन सभी की उम्र 45 से 55 के बीच बताई जा रही है. सभी नौ की नौ महिलाओं की दोपहर के समय खेतों में गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आई है, उनके कपड़े भी फटे थे, लेकिन यौन उत्पीड़न के कोई निशान नहीं थे. बरेली में खुला घूमकर जिस तरह सीरियल किलर एक के बाद एक हत्या को अंजाम दे रहा है, ना उसने सिर्फ लोगों में अपना डर फैला दिया बल्कि सनसनी भी फैला दी है.

साड़ी चुनरी से घोंटा जा रहा है महिलाओं का गला

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक जिन महिलाओं को हत्यारे शिकार बनाया, वे खेत में काम कर रही थीं या फिर खेतों से लौट रही थीं. इन महिलाओं की उम्र 45-55 के बीच बताई जा रही है. सिलसिलेवार हुई महिलाओं की हत्या ने पुलिस को भी चकरा दिया है. अब तक पुलिस कुछ आरोपियों को जेल भेज चुकी है मगर हत्याओं के रुकने का सिलसिला नहीं थमा. बावजूद इसके साड़ी या चुनरी से गला घोंटकर महिलाओं की हत्या का सिलसिला फिर भी नहीं थमा. इन हत्याओं की वजह से लोग काफी सहमे हुए हैं, महिलाएं खेतों में जाने से भी डर रही है. अब सभी के मन में सवाल है कि आखिर किलर कब पकड़ा जाएगा.

Advertisement

सीरियल किलर को पकड़ने में चकराई पुलिस

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया, "हमारी टीमें 6 महीने से इस मामले की जांच में जुटी है और जो कुछ सामने आया है, उससे यही पता चला है कि ये इन सभी हत्याओं का पैटर्न एक सा रहा. ऐसे में किसी सीरियल किलर ने ये हत्या की हो, इससे इंकार नहीं किया जा सकता. पुलिस इस मामले को खंगालने में जी-जान से जुटी है, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त के बाहर है. ऐसा पहली बार नहीं है जब कई हत्याओं को एक ही तरह अंजाम दिया गया हो. इन मामलों में भी काफी वक्त तक हत्यारे का कुछ अता पता नहीं था. लेकिन पुलिस बड़ी चालाकी के साथ इन मामलों की तह में चली गई और आखिरकार हत्यारों को पकड़ ही लिया. बरेली में फैले इस खौफ के बीच उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी पुलिस हत्यारे को जल्द ही पकड़ लेगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?