उत्तर प्रदेश : धर्मस्थल की दीवार गिराने पर मचा बवाल, कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात

Bareilly Mosque Controversy: गांव में एक नए धार्मिक स्थल का निर्माण कार्य चल रहा था. गांव के एक समुदाय के लोग जब जुम्मे की नमाज के लिए गांव में पहुंचे तो दूसरे समुदाय ने धार्मिक स्थल की दीवार को गिरा दिया. इसके बाद विवाद और अधिक बढ़ गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

उत्तर प्रदेश के बरेली के थाना नवाबगंज क्षेत्र में लेकर एक मस्जिद के निर्माण को लेकर बड़ा बवाल हो गया है. मौके पर पहुंचे एसडीम, क्षेत्राधिकारी और विधायक का एक समुदाय विशेष के स्थानीय महिलाओं और लोगों ने घेराव  किया. रात को स्थानीय विधायक भी धरने पर बैठे रहे. आरोप है कि मीडिया कवरेज करने पहुंचे कुछ मीडिया कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई है. 

क्षेत्र में फोर्स तैनात है. सुरक्षा के लिए गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स भी बुला ली गई है. फायर ब्रिगेड की वाटर कैनन की गाड़ियां भी लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि गांव में एक नए धार्मिक स्थल का निर्माण कार्य चल रहा था. गांव के एक समुदाय के लोग जब जुम्मे की नमाज के लिए गांव में पहुंचे तो दूसरे समुदाय ने धार्मिक स्थल की दीवार को गिरा दिया. इसके बाद विवाद और अधिक बढ़ गया.

बरेली के थाना क्लोडिया के सामने नहर किनारे स्थित गांव केला डाडी में दो समुदाय के बीच धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर विवाद हो गया. बताया जा रहा है कि एक समुदाय के लोगों ने धार्मिक स्थल की दीवार को तोड़ दिया. इसके बाद हंगामा और बढ़ गया और गांव में स्थिति तनाव पूर्ण हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने लगभग दर्जन पर लोगों को हिरासत में लिया. इसके बाद भीड़ पर काबू पाया जा सका.

थाने में बंद लोगों को छुड़वाने के लिए किया घेराव
हंगामे की जानकारी मिलते ही मौके पर क्षेत्राधिकारी हर्ष मोदी और एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय गांव में पहुंचे. इसी बीच एक समुदाय के लोगों ने अधिकारियों का घेराव कर लिया और मांग करने वालों की जिनको पुलिस ने हिरासत में लिया जाए. सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स भेजी गई, जिसके बाद भीड पर काबू पाया जा सका.

विधायक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर
इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर विधायक एमपी आर्य भी मौके पर पहुंचे और वार्तालाप के माध्यम से दोनों समुदाय के लोगों को समझने का प्रयास किया. लेकिन कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं था. इस बात से नाराज विधायक एमपी आर्य अपनी टीम के साथ मौके पर धरने पर बैठ गए और कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया.

रणदीप सिंह की रिपोर्ट

Featured Video Of The Day
Breaking News: Delhi के Naraina Car Showroom Firing Case में बड़ा खुलासा, Bhau Gang का नाम आया सामने