बजरंग दल के कार्यकर्ता आज देश भर में करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ, कांग्रेस को सद्बुद्धि देने की करेंगे मांग

बजरंग दल (Bajrang Dal) का हनुमान चालीसा पाठ कांग्रेस के विरोध में है. कांग्रेस (Congress)ने कर्नाटक चुनाव में जारी किए अपने घोषणा पत्र में कहा था जो भी सौहार्द खराब करने कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा फिर चाहे वो PFI हो या बजरंग दल उनको बैन किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins

बजरंग दल (Bajrang Dal) के सदस्य और समर्थक आज सुबह 10 बजे देश भर में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करेंगे. बजरंग दल ने कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ मंदिरों, गांवों, तालुका और ज़िलों में किया जाएगा. हनुमान चालीसा के पाठ में लाखों लोग हिस्सा लेंगे. बजरंग दल का यह हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम कांग्रेस के विरोध में है. कांग्रेस (Congress)ने कर्नाटक चुनाव में जारी किए अपने घोषणा पत्र में कहा था जो भी सौहार्द खराब करने कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा फिर चाहे वो PFI हो या बजरंग दल उनको बैन किया जाएगा.

दरअसल, कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल और बजरंग बली की एंट्री उस वक्त हुई, जब कांग्रेस ने पिछले हफ्ते घोषणापत्र जारी किया. इसमें कहा, 'राज्य में सरकार में आते ही वह बजरंग दल, PFI समेत जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले सभी संगठनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी.' इसके बाद से बजरंद दल के लोगों को मौका मिल गया. बजरंग दल में बैन की बात का विश्व हिंदू परिषद ने विरोध किया है. यह बहुत ही अपमानजनक है. इसीलिए हमने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है, ताकि बजरंग बली कांग्रेस और अन्य संगठनों को सद्बुद्धि दें.'

यह भी पढ़े : 

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article