बहराइच में दंगाइयों से निपटने के लिए सड़क पर पिस्टल लेकर उतरे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश

अमिताभ यश का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो हाथ में पिस्टल लेकर दंगाइयों पर कार्रवाई करने का आदेश दे रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच में रविवार रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल ने सोमवार सुबह और हिंसक रूप ले लिया. महाराजगंज में उपद्रवियों की भीड़ सोमवार सुबह सड़कों पर उतर आई. कई इलाकों में भारी हिंसा के बाद राज्य सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाए गए हैं.  ADG  ल़ॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने स्वयं कमान संभाली है. अमिताभ यश (Amitabh Yash) हाथ में पिस्टल लेकर सड़क पर उतरे हैं और  स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो उपद्रवियों को रोकने के लिए स्वयं पिस्टल लेकर सड़क पर चल रहे हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने दंगाइयों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. साथ ही ताजा हालात पर रिपोर्ट मांगी है. अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए कहा है. डीएम मोनिका रानी ने कहा कि हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. सोमवार को हिंसा में मारे गए युवक के शव को लेकर भीड़ निकली तो पुलिस ने रास्ते में रोका. ग्रामीण लाठी-डंडों के साथ सड़कों पर उतर आए. विरोध प्रदर्शन हिंसक होने पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कि‍या. 

Advertisement

कौन हैं अमिताभ यश?
अमिताभ यश को इसी साल योगी सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक (ADG), कानून-व्यवस्था (L&O) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था. अमिताभ यश 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अमिताभ मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं. अमिताभ यश ने कई एनकाउंटर को अंजाम दिया है. चंबल के डकैतों के बीच भी उनका एक खौफ हुआ करता था. माफिया अतीक अहमद के बेटे और एक शूटर के एनकाउंटर के दौरान भी अमिताफ यश चर्चा में आए थे. 

Advertisement

अमिताभ यश ने अपनी शिक्षा दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज पूरी की थी. बाद में उन्होंने आईआईटी कानपुर से भी पढ़ाई की है. अमिताभ ने यूपी में कानपुर, सहारनपुर, नोएडा, बाराबंकी महाराजगंज, हरदोई, जालौन में सेवाएं दी है. अमिताभ यश ने 150 से अधिक एनकाउंटर को अपने करियर में अंजाम दिया है. कुख्‍यात बदमाश विकास दुबे और उसके गैंग को भी अमिताभ यश की टीम ने ही एनकाउंटर में मार गिराया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

यूपी के बहराइच में बवाल क्यों? जानें कल से लेकर आज तक क्या-क्या हुआ

Featured Video Of The Day
बहराइच में दंगाइयों से निपटने के लिए सड़क पर बंदूक लेकर उतरे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश
Topics mentioned in this article