तृणमूल कांग्रेस ने कहा- बाबुल सुप्रियो 'नाटक' कर रहे थे, बीजेपी ने साधी चुप्पी

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और गायन की दुनिया से राजनीति में आए सुप्रियो ने शनिवार को फेसबुक के जरिए घोषणा की थी कि वह बतौर सांसद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के सांसद पद छोड़ने के फैसले से पलटने को लेकर विपक्षी दल तृणमूल कांग्रेस ने उनका मजाक उड़ाया और आरोप लगाया कि उन्होंने पार्टी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए ही ''सोची-समझी रणनीति के तहत सांसद पद छोड़ने के फैसले का नाटक किया.'' हालांकि, भाजपा की पश्चिम इकाई ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साधी हुई है. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की और उसके बाद कहा कि वह सांसद तो बने रहेंगे लेकिन सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं रहेंगे.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और गायन की दुनिया से राजनीति में आए सुप्रियो ने शनिवार को फेसबुक के जरिए घोषणा की थी कि वह बतौर सांसद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि केंद्र में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही बाबुल सुप्रियो ''नाटक'' कर रहे थे. घोष ने कहा, ''अगर वह इस्तीफा देने के इतने ही इच्छुक थे तो उन्हें अपना त्यागपत्र लोकसभा अध्यक्ष को भेजना चाहिए. इसके बजाय वे नाटक कर रहे हैं. हमें पता था कि देर-सवेर वह फैसले से पलट जाएंगे.''

Advertisement

गौरतलब है कि राजनीति छोड़ने और सांसद का पद त्यागने का फैसला करने के एक दिन बाद ही पूर्व मंत्री बाबुल सुप्रियो ने अपने इस फैसले को रद्द कर दिया. बॉलीवुड गायक से नेता बने सुप्रियो ने सोमवार को कहा कि वो बिना राजनीतिक रूप से सक्रि‍य रहे अपनी संसदीय जिम्मेदारी का निर्वहन करते रहेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बाबुल सुप्रियो के इरादे में ये बदलाव सामने आया है. बंगाल के आसनसोल से सांसद सुप्रियो को हालही केंद्रीय कैबिनेट से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखते हुए राजनीति से अलविदा लेना का ऐलान किया था. उन्होंने लिखा था, 'जा रहा हूं.. अलविदा... अगर आप सोशल वर्क करना चाहते हैं तो वह बिना राजनीति में रहे भी कर सकते है.' 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article