बाबा सिद्दीकी हत्‍या केस: हत्‍या के लिए राजस्‍थान से मुंबई आए थे लेटेस्‍ट हथियार, पुलिस हैरान

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पता लगा लिया है कि बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए हथियारों की सप्‍लाई राजस्‍थान से की गई थी. पुलिस अब ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर राजस्‍थान में इतने एडवांस हथियार कहां से आए?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
हथियार, रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में 5 और गिरफ्तार
मुंबई:

बाबा सिद्दीकी हत्‍या केस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे इसमें नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह बात सामने आई है कि जिस पिस्टल से बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई, वो राजस्थान से मुंबई लाई गई थी. इस जानकारी के बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम राजस्थान में है, ताकि पता लगा सके कि राजस्थान में इस तरह के एडवांस हथियार कहाँ से आ रहे हैं? सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि पाकिस्तान से कई बार ऐसे हथियार राजस्थान में बॉर्डर पार कर लाये जाते हैं. फिलहाल क्राइम ब्रांच हथियारों के असली सोर्स का पता लगाने में जुटी है.

हथियार, रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में 5 और गिरफ्तार

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में शूटरों को हथियार और रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ हो गई है, जबकि तीन लोग फरार हैं. सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके के निर्मल नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के निकट गोली मार दी गई थी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाबा सिद्दीकी की कुछ समय बाद निकटवर्ती लीलावती अस्पताल में मौत हो गई थी. अधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार किये गये पांचों आरोपी साजिशकर्ता शुभम लोनकर और षडयंत्रकर्ता मोहम्मद जीशान अख्तर के संपर्क में थे, जो फिलहाल फरार हैं. पुलिस के अनुसार अख्तर के संबंध पहले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से पाए गए थे और वह राजनीतिज्ञ की हत्या के कथित षडयंत्रकर्ताओं में से एक है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘खुफिया जानकारी और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर, अपराध शाखा द्वारा पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक अभियान चलाया गया दजिसके परिणामस्वरूप अपराध से संबंधित साजिश के लिए इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया.' उन्होंने पांचों की पहचान नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसान पारधी (44), प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे (37), चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया (43) के रूप में की है.

Advertisement

सप्रे डोंबिवली से हैं, जबकि पारधी, थोम्ब्रे और पारधी (27) ठाणे जिले के अंबरनाथ से हैं. कनौजिया रायगढ़ के पनवेल का निवासी है. उन्होंने कहा, ‘आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 25 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. आरोपियों से पूछताछ के अनुसार, हमें पता चला है कि सप्रे और कनौजिया इस मॉड्यूल के प्रमुख सदस्य हैं. सिद्दीकी की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार इस मॉड्यूल द्वारा शूटर को मुहैया कराए गए थे.'

Advertisement

इससे पहले पुलिस ने फरार शूटर गौतम, साजिशकर्ता शुभम लोनकर और षडयंत्रकर्ता मोहम्मद जीशान अख्तर के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर' जारी किया था. अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा इस बात की भी जांच करेगी कि क्या इन पांचों का अप्रैल में मुंबई के बांद्रा इलाके में अभिनेता सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी से कोई संबंध है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bomb Threat BREAKING: Indigo के 5 Airplanes को Bomb से उड़ाने की धमकी, Social Media X पर पोस्ट कर दी धमकी