अयोध्या : हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में नागा साधु की हत्या, फरार संदिग्ध की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस उसी परिसर में रहने वाले ऋषभ शुक्ला पुत्र उमेश शुक्ला को संदिग्ध मानकर उसकी तलाश कर रही है जो कि घटना के समय से ही फरार है. 

Advertisement
Read Time: 14 mins
हनुमानगढ़ी परिसर में नागा साधु की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

अयोध्या (Ayodhya) के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में एक नागा साधु की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई. ये राम जन्मभूमि थाना क्षेत्र के कटरा चौकी क्षेत्र के हनुमानगढ़ी मंदिर का मामला है. पुलिस (UP Police) ने बृहस्पतिवार को बताया कि मृतक की पहचान साधु राम सहारे दास (44) के रूप में की गई है जिसकी बुधवार देर रात गला घोंटकर कथित तौर पर हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि मृतक का शव उनके कमरे में पाया गया और उनके गले पर एक गहरा निशान पाया गया. साधु की हत्या के मामले में मंदिर परिसर में रहने वाले एक व्यक्ति पर शक है, जो फरार है.

पुलिस ने बताया कि मृतक के गले पर गहरा निशान है. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच में जुटी है. पुलिस उसी परिसर में रहने वाले ऋषभ शुक्ला पुत्र उमेश शुक्ला को संदिग्ध मानकर उसकी तलाश कर रही है जो कि घटना के समय से ही फरार है. 

मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले हैं. एक माह के अंदर हनुमानगढ़ी पर यह दूसरी घटना है, कुछ दिन पहले इसी इलाके में एक नागा साधु की आत्महत्या से मौत हो गई थी. 

Advertisement

पुलिस अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं लगा पाई है, हालांकि, वे आपसी रंजिश और डकैती सहित सभी संभावित कारणों को लेकर जांच कर रही है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: CM Yogi ने जिला अस्पताल पहुंच हादसे के पीड़ितों से की मुलाकात
Topics mentioned in this article