हिमंता बिस्वा सरमा सिंगापुर में ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित, जताया आभार

असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा को विकास और अंतरराष्ट्रीय सद्भाव के मुद्दे को आगे बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हिमंता बिस्वा सरमा को सिंगापुर की ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को सिंगापुर की ली कुआन यू एक्सचेंज फेलोशिप से सम्मानित किया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में रविवार को यह जानकारी दी गयी. विज्ञप्ति के मुताबिक, फेलोशिप के तहत हिमंता बिस्वा सरमा को सार्वजनिक कार्यों और विकास क्षेत्र में उनके 'समर्पित नेतृत्व' के लिए ली कुआन यू फ़ेलो के रूप में सिंगापुर आने का निमंत्रण दिया गया था. सम्मान पाने के बाद मुख्यमंत्री सरमा ने अपना आभार जताया और इसे असम के बढ़ते वैश्विक कद की मान्यता बताया.

ये भी पढे़ं-जानें, जयराम रमेश के 'दो पाप' के आरोप पर NDTV से क्या बोले CM हिमंता बिस्वा सरमा

यह फेलोशिप व्यक्तियों को उनके राष्ट्र के विकास और सिंगापुर के साथ द्विपक्षीय संबंधों में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान की जाती है. फेलोशिप सिंगापुर के संस्थापक प्रधानमंत्री ली कुआन यू को राष्ट्र के प्रति उनके योगदान के लिए श्रद्धांजलि के रूप में शुरू की गई थी.

असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा को विकास और अंतरराष्ट्रीय सद्भाव के मुद्दे को आगे बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है. यह फेलोशिप पाने वाले शर्मा असम के पहले मुख्यमंत्री हैं. इस उपलब्धि के साथ सरमा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया जैसे लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढे़ं-कहां होगी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की पहली रैली...? रणदीप सुरजेवाला ने कहा- "अभी तय नहीं"

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात
Topics mentioned in this article