"US में गांजे का सेवन करता था"- पूछताछ में आर्यन खान ने NCB के सामने कबूली थीं कई बातें

आर्यन ने स्वीकार किया कि उसने 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहा था. जांच के दौरान आर्यन ने एजेंसी से बताया कि उन दिनों वो "नींद संबंधी कुछ समस्या से ग्रस्त था और उसने कुछ इंटरनेट लेखों में पढ़ा कि गांजा इसमें मददगार होता है."

Advertisement
Read Time: 25 mins
मुंबई:

ड्रग्स मामले में क्लीन चिट पाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने एनसीबी के सामने गांजे के सेवन की बात स्वीकारी थी. आर्यन ने एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बताया था कि उन्होंने अमेरिका में अपने ग्रेजुएशन के दिनों के दौरान 'गांजा' का सेवन किया था. एजेंसी द्वारा दायर चार्जशीट के अनुसार, आर्यन नींद की बीमारी से जूझ रहे थे. एनसीबी ने शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में 20 में से 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया, जिन्हें पिछले अक्टूबर में एक क्रूज जहाज पर छापेमारी और ड्रग्स की कथित जब्ती के बाद गिरफ्तार किया गया था.

केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि सबूतों के अभाव में आर्यन खान सहित उनमें से छह का नाम नहीं लिया गया. चार्जशीट के अनुसार, एनसीबी के सामने अपने एक बयान में, आर्यन ने स्वीकार किया कि उसने 2018 में अमेरिका में गांजा पीना शुरू किया था, जब वह वहां ग्रेजुएशन कर रहा था. जांच के दौरान आर्यन ने एजेंसी से बताया कि उन दिनों वो "नींद संबंधी कुछ समस्या से ग्रस्त था और उसने कुछ इंटरनेट लेखों में पढ़ा कि गांजा इसमें मददगार होता है." एनसीबी ने कहा कि एक अन्य बयान में, आर्यन खान ने स्वीकार किया कि उसके मोबाइल फोन में मिली व्हाट्सएप ड्रग चैट उसके द्वारा की गई थी.

उसने एजेंसी को यह भी बताया कि वह बांद्रा में एक डीलर को जानता है, लेकिन उसका नाम या सटीक स्थान नहीं जानता क्योंकि मुख्य रूप से वह (डीलर) अपने दोस्त को जानता है, जो मामले में सह आरोपी बनाया गया है. एनसीबी ने क्रूज पर ड्रग्स के मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उनके पास से न तो ड्रग्स की बरामदगी हुई है और न ही यह साबित करने के लिए कोई ठोस सबूत है कि उन्होंने अन्य आरोपियों के साथ इसमें शामिल थे. आर्यन और अरबाज ए मर्चेंट के बयानों से यह सामने आया कि मर्चेंट ने अपने किसी भी बयान में यह दावा नहीं किया कि उनके कब्जे से बरामद छह ग्राम चरस आर्यन खान के लिए था.

Advertisement

आर्यन खान ने अपने बयानों में यह भी कभी स्वीकार नहीं किया कि बरामद चरस का सेवन उसे ही करना था. एनसीबी ने कहा, "वास्तव में, अरबाज ने 6 अक्टूबर, 2021 के अपने बयान में कहा था कि उन्हें आर्यन खान ने क्रूज पर कोई मादक पदार्थ नहीं ले जाने की चेतावनी दी थी."इसके अलावा, आर्यन खान का मोबाइल फोन औपचारिक रूप से जब्त नहीं किया गया था और उसके फोन से बरामद कोई भी चैट उसे वर्तमान मामले से नहीं जोड़ती है.

Advertisement

इसलिए, उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है. चार्जशीट में कहा गया है कि जांच एजेंसी के समक्ष अपने एक बयान में, आर्यन खान ने स्वीकार किया कि जब वह लॉस एंजिल्स, अमेरिका में थे, तब उन्होंने मारिजुआना का सेवन किया था. उसने नशीली दवाओं की खरीद के लिए एक अन्य आरोपी आचित के साथ अपनी व्हाट्सएप चैट भी स्वीकार की थी. आरोप पत्र में कहा गया है कि आर्यन खान ने कहा कि उन्होंने 'दोखा' खरीदने की बात की, जो खरपतवार के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते विवादों में हैं

Advertisement

आर्यन खान ने अभिनेत्री अनन्या पांडे के साथ ड्रग्स  खरीद के संबंध में अपनी बातचीत की बात स्वीकार की और कहा कि वे संदेश आईफोन के आई-मैसेज फीचर के माध्यम से भेजे गए थे. हालांकि अनन्या पांडे ने अपनी चैट को सिर्फ मजाक बताया था. चार्जशीट में दावा किया गया है, "अनन्या ने बताया कि आर्यन के साथ की गई सभी चैट उसी मजाक का विस्तार थी जैसा कि पहले बताया गया था. अनन्या पांडे ने बताया कि आर्यन झूठ बोल रहा है और वह पूरी तरह से अनजान है कि आर्यन ने ऐसा कुछ क्यों कहा."

VIDEO: यूनिफॉर्म सिविल कोड मंजूर नहीं, जमीयत उलेमा हिंद की बैठक में प्रस्ताव पास

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T-10 Cricket: अमेरिकी NCL को मिला Sachin Tendulkar का साथ | NDTV India | Shorts