दिल्‍ली की नई मुख्‍यमंत्री होंगी आतिशी, AAP विधायकों ने केजरीवाल के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकारा

आतिशी होंगी दिल्ली की नयी मुख्यमंत्री, सभी ‘आप’ विधायकों ने केजरीवाल के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी दिल्‍ली की नई मुख्‍यमंत्री होंगी. विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के नए मुख्‍यमंत्री के लिए आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद आतिशी के नाम पर मुहर लग गई. आतिशी को अरविंद केजरीवाल का विश्‍वासपात्र माना जाता है. वह इस समय दिल्‍ली सरकार में कई मंत्रालय संभाल रही हैं. अब अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे देंगे. आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा का सत्र 26-27 सितंबर को बुलाया जाएगा. 

AAP विधायक दल की बैठक में क्‍या-क्‍या हुआ?

आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक 11 बजे शुरू हुई. सस्‍पेंस था कि केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की कमान संभालेगा कौन? बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बार इस पर से पर्दा उठा गया. अरविंद केजरीवाल ने खुद यह सस्पेंस तोड़ा. उन्होंने अपनी मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. इसके बाद आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों ने उनके नाम पर सहमति जताई. तिहाड़ से जमानत पर रिहा होने के बाद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे की घोषणा की थी. इसके बाद से ही इस बात पर अटकले थीं कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. इसमें आतिशी का नाम सबसे आगे चल रहा था. आतिशी के नाम पर मुहर लगने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को संबोधित भी किया.

केजरीवाल के इस्‍तीफे की मांग कर रही थी BJP

शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल ने लगभग 5 महीने जेल में बिताए. अब केजरीवाल जमानत पर बाहर हैं, लेकिन कोर्ट ने उन पर कई पाबंदियां लगा दी हैं. केजरीवाल जब जेल में थे, तब भाजपा का कहना था कि उन्‍हें नैतिक आधान पर इस्‍तीफा दे देना चाहिए. जेल से बाहर आने के बाद उन्‍होंने इस्‍तीफे की घोषणा कर दी. अब दिल्‍ली के लिए नए सीएम पद के नाम की घोषणा भी आम आदमी पार्टी ने कर दी है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल