Omicron ने बढ़ाई चिंता: CM अरविंद केजरीवाल ने बैठक में तैयारियों पर की चर्चा

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मद्देनजर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने एक बैठक बुलाई थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मद्देनजर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने एक बैठक बुलाई थी. जिसमें नए वेरिएंट से संभावित तीसरी लहर के बारे में चर्चा की गई और अस्पतालों की तैयारियों पर समीक्षा की गई. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के अस्पतालों में बेड्स की संख्या की समीक्षा की. इसके अलावा ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन टैंक, डॉक्टर्स की संख्या और कई छोटी- छोटी चीजों को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की गई. 

दूसरी लहर से लिया सबक

दिल्ली सरकार कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ही पूरी तरह से तैयार रहना चाहती है और कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जो-जो गलतियां हुई थी. उन्हें फिर से दोहराना नहीं चाहती है. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी अधिकारियों को कहा कि पिछली बार की तरह ऐसा ना हो कि जब कोरोना के मामले बढ़े और तब हम चीजों को संभालना न पाए. 

शाम को करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर की गई इस बैठक में किन-किन मुद्दों पर बात की गई. इसपर विस्तार से जानकारी देने के लिए अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. शाम 4 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विस्तार से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी देंगे.

Advertisement

गौरतलब है कि कोविड का नया वेरिएंट Omicron (ओमिक्रॉन) इस समय चिंता का विषय बना हुआ है. कई देशों से Omicron के मामले सामने आ रहे हैं. इसे बेहद संक्रामक माना जा रहा है. इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका से सामने आया था. वहीं अब नीदरलैंड, बोत्सवाना, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, इजरायल, बेल्जियम, चेक गणराज्य, इटली, जर्मनी और हांग कांग जैसे देशों से भी इसके मामले सामने आ रहे हैं. जिसके बाद से भारत सरकार अलर्ट मोड पर है और राज्यों से कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने को कहा गया है. वहीं आज Omicron वेरिएंट के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी