सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहली बार जाएंगे मणिपुर, 23-24 अगस्‍त को नॉर्थ-ईस्‍ट का दौरा

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी अपने नॉर्थ-ईस्‍ट दौरे के दौरान 24 अगस्त को मणिपुर का दौरा कर हालात की समीक्षा करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी (Upendra Dwivedi) पहली बार मणिपुर (Manipur) जाएंगे. सेना प्रमुख बनने के बाद जनरल द्विवेदी का यह पहला मणिपुर दौरा होगा. मणिपुर में आर्मी चीफ सेना और असम राइफल्स के अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे.  अभी तक की जानकारी के मुताबिक, सेना प्रमुख 23 और 24 अगस्त को नार्थ-ईस्ट में रहेंगे. 

अपने दो दिवसीय नॉर्थ ईस्‍ट के दौरे के दौरान जनरल द्विवेदी 23 अगस्त को नार्थ ईस्ट की ज्‍यादातर जगहों में आंतरिक सुरक्षा को लेकर तैनात असम राइफल्स के आला अधिकारियों के साथ शिलांग में बैठक करेंगे. 

24 अगस्‍त को करेंगे मणिपुर का दौरा : सूत्र 

सूत्रों के मुताबिक, आर्मी चीफ असम राइफल्स और सेना के अधिकारियों के साथ 24 अगस्त को मणिपुर का दौरा कर हालात की समीक्षा करेंगे. 

मणिपुर में अब तक 200 से ज्‍यादा लोगों की मौत 

बता दें कि मणिपुर में पिछले साल मई के महीने में जातीय हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद से उसमें अब तक 200 से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं. साथ ही 50 हजार से ज्‍यादा लोगों को अपना घर बार छोड़ना पड़ा था. एक साल से ज्‍यादा वक्‍त बीतने के बावजूद हजारों लोग अभी भी रिलीफ कैंपों में रहने को मजबूर हैं. साथ ही मणिपुर के कई हिस्सों में अभी भी तनाव बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें :

* भारतीय सेना और वायु सेना का जॉइंट ऑपरेशन, 15000 फीट की ऊंचाई पर पहला सटीक पैरा-ड्रॉप ऑपरेशन
* 34 साल पहले भारत ने किया था आकाश मिसाइल का सफल परीक्षण
* जम्मू कश्मीर के डोडा में एक आतंकी को सेना ने मार गिराया...4 खून से सने बैग मिले

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी