डिग्री देने के अलावा छात्रों के प्लेसमेंट पर भी ध्यान दें विश्वविद्यालय: मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालयों को केवल डिग्री देने तक ही सीमित नहीं होना चाहिए, बल्कि छात्रों के प्लेसमेंट पर भी ध्यान देना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal khattar) ने बृहस्पतिवार को कहा कि विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने के संस्थान नहीं बनने चाहिए, बल्कि उन्हें ‘प्लेसमेंट' पर भी ध्यान देना चाहिए. यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, खट्टर ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ ही छात्रों को नैतिक शिक्षा भी दी जानी चाहिए, ताकि उनके अंदर देशभक्ति का संचार हो.

खट्टर राज्य में कुलपतियों और निजी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों की एक दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे.

सत्र की अध्यक्षता राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने यहां हरियाणा राज भवन में की. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल तथा हरियाणा उच्चतर शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर बी के कुठियाला भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालयों को केवल डिग्री देने तक ही सीमित नहीं होना चाहिए, बल्कि छात्रों के प्लेसमेंट पर भी ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए कई कदम उठा रही है.

- - ये भी पढ़ें - -
'नवीन पटनायक ने भाजपा नेता पर हमले के आरोपी बीजद विधायक को निलंबित किया
अगले महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, NIDM की रिपोर्ट में कई सुझाव
अखिलेश और मायावती की नासमझी की वजह से नरेंद्र मोदी दो बार प्रधानमंत्री बने : ओवैसी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic
Topics mentioned in this article