कांग्रेस ने अपना असली रंग दिखा दिया है : अनुराग ठाकुर ने सुक्खू के ‘बिहारी’ संबंधी बयान पर बोला हमला

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने अपना असली रंग दिखा दिया है. किसी भी मुख्यमंत्री को बिहार के लोगों का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है, चाहे वह अरविंद केजरीवाल हों या सुखविंदर सुक्खू.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से हुई तबाही के लिए बिहार के लोगों को ‘दोषी' ठहराकर और उनका अपमान कर अपना असली रंग दिखा दिया है. ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की उस कथित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें उन्होंने हिमाचल के सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक शिमला में तबाही के लिए बिहार के निर्माण श्रमिकों को जिम्मेदार ठहराया था.

ठाकुर ने यहां जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल ‘भारत मंडपम' के दौरे के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपना असली रंग दिखा दिया है. किसी भी मुख्यमंत्री को बिहार के लोगों का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है, चाहे वह अरविंद केजरीवाल हों या सुखविंदर सुक्खू.'' ठाकुर ने कहा कि बिहार के लोगों ने राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, चाहे वे मजदूर हों या आईएएस और आईपीएस अधिकारी या मीडियाकर्मी हों.

सुक्खू ने कथित तौर पर कहा था, ‘‘प्रवासी आर्किटेक्ट (राजमिस्त्री), जिन्हें मैं ‘बिहारी आर्किटेक्ट' कहता हूं, यहां आते हैं और फ्लोर पर फ्लोर का निर्माण करते हैं. हमारे पास स्थानीय राजमिस्त्री नहीं हैं.'' ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में राहत और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि राजनीति में शामिल होना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह 20-21 अगस्त को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे और आपदा से प्रभावित लोगों से मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Shardiya Navratri 2024: Delhi के CR Park में दुर्गा पूजा का उत्साह | City Centre
Topics mentioned in this article