दिल्ली की किन रूटों से बचना हैआज? कांग्रेस के बड़े विरोध प्रदर्शन से पहले एडवाइजरी जारी

कांग्रेस ने आवश्यक वस्तुओं पर मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और जीएसटी दर में वृद्धि के खिलाफ पांच अगस्त को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक गाइडलाइन जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है. पुलिस ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है और प्रमुख सड़कों पर भीड़भाड़ वाले संभावित स्थानों के आधार पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया जाएगा.

गाइडलाइन के अनुसार, नई दिल्ली जिले में यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए बसें धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू-पॉइंट, लोधी रोड, अरबिंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू, मोती बाग लाल बत्ती (शांति पथ) से आगे प्रतिबंधित रहेंगी. गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही नहीं के बराबर रहेगी.

गाइडलाइन में कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वी राज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग और मथुरा रोड पर भारी जाम की आशंका है.

गाइडलाइन में सुझाव दिया गया है कि वाहनों का उपयोग करने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी सुविधा के अनुसार अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें. विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘विशेष व्यवस्था की गई है और अपेक्षित भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आवश्यक मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया गया है. हमने सभी प्रकार की स्थितियों के लिए सभी आकस्मिक व्यवस्था की है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आम लोगों को कम से कम असुविधा हो.''

कांग्रेस ने आवश्यक वस्तुओं पर मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और जीएसटी दर में वृद्धि के खिलाफ पांच अगस्त को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है. वह राष्ट्रपति भवन की ओर एक मार्च निकालेगी और प्रदर्शन के तहत प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी.

यह भी पढ़ें -
-- 
महंगाई, बेरोजगारी पर कांग्रेस का देशव्यापी हल्लाबोल, PM हाउस घेरने का ऐलान: 10 बातें
-- श्रीलंका के बंदरगाह की तरफ बढ़ा चीन का जहाज, भारत को सता रही इस बात की चिंता

Advertisement

VIDEO: जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, एक प्रवासी मजदूर की मौत

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav
Topics mentioned in this article