अपने नेताओं पर आंसू गैस छोड़े जाने से नाराज कांग्रेस ने केरल CM को ‘ कायर’ और ‘मनोरोगी’ कहा

केरल पुलिस ने तिरुवनंतपुरम में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय की तरफ बढ़ रहे पार्टी के मार्च के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन, सतीशन और सांसद शशि थरूर समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य को गुंडों की भूमि बना दिया है.
तिरुवनंतपुरम/कोच्चि:

केरल के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को ‘दूसरे को परेशान करके आनंद लेने वाला', ‘कायर', ‘अहंकारी' और ‘मनोरोगी' कहा और उनपर राज्य को ‘गुंडों की भूमि' में तब्दील करने का आरोप लगाया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने तिरुवनंतपुरम में डीजीपी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे सांसदों और विधायकों समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पानी की बौछारों और आंसू गैस के इस्तेमाल का जिक्र करते हुए कांग्रेस महासचिव (संगठन) ने मुख्यमंत्री को इसके लिए जिम्मेदार बताया.

वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि पुलिस कार्रवाई और युवा कांग्रेस (वाईसी) व केरल छात्र संघ (केएसयू) कार्यकर्ताओं पर हमले से पता चलता है कि विजयन हिंसा का आनंद ले रहे थे.उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री दूसरों को दुख देकर खुद सुख का आनंद ले रहे हैं. वह केरल को गुंडा राज्य राज्य बनाने के लिए जिम्मेदार हैं.”

Advertisement

एक दिन पहले पार्टी नेताओं के साथ मंच के निकट खड़े केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रमुख के. सुधाकरन को आंसू गैस के गोले के प्रभाव के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने विजयन को “मनोरोगी” कहा.

केपीसीसी प्रमुख ने कहा, “वह (मुख्यमंत्री) मनोरोगी हैं. कोई मनोरोगी ही ऐसा कर सकता है, जैसा उन्होंने किया. यह मुख्यमंत्री और सरकार व्यक्तिगत हिसाब बराबर कर रहे .।”

केरल पुलिस ने तिरुवनंतपुरम में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय की तरफ बढ़ रहे पार्टी के मार्च के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन, सतीशन और सांसद शशि थरूर समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ शनिवार को एक मामला दर्ज किया था.

उन्होंने कोच्चि में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अब वह हमें संयम बरतने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने (मुख्यमंत्री) राज्य को गुंडों की भूमि बना दिया है. पुलिस मूकदर्शक बन गई है. मुख्यमंत्री कायर हैं और अहंकारी हैं...''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: ये सदन झूठ बोलने की जगह नहीं Rahul Gandhi झूठ न बोले : Amit Shah
Topics mentioned in this article