VIDEO: बीड़ी जलाकर फेंकी माचिस की तीली, आग का गोला बनी दुकानें, कई गाड़ियां भी हुई राख

आग लगने की घटना आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले के कल्याणदुर्गम शहर में हुई. लोगों की तत्परता से कई लोगों की जान बच गयी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अनंतपुर जिले में बुधवार को बीड़ी पीते हुए एक शख्स द्वारा फेंकी गयी माचिस की तीली से एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. जानकारी के अनुसार घटना बुधवार की सुबह करीब 11.30 बजे अनंतपुर जिले के कल्याणदुर्गम शहर में हुई.  एक व्यक्ति ने एक पेट्रोल पंप से पांच लीटर पेट्रोल खरीदा था, लेकिन जब वह बाइक से जा रहा था तो कंटेनर कथित तौर पर लीक हो गया. पेट्रोल सड़क पर फैल गया था. जिस जगह यह पेट्रोल बिखरा था वहां कई दुकानें थीं. 

सामने आए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि दो लोग एक दुकान के पास बातचीत करते दिख रहे हैं. उनके ठीक सामने पेट्रोल बह रहा था. उनमें से एक आदमी बीड़ी जलाता है और जलती हुई माचिस की तीली को फेंक देता है. माचिस पेट्रोल पर जाकर गिरती है और तुरंत आग के गोले में बदल जाती है. आग की ऊंची लपटों के बीच, धूम्रपान करने वाला और क्लिप में दिखाई दे रहे अन्य लोग जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आ रहे हैं.  जिन लोगों के वाहन मौके पर खड़े थे, वे आग की लपटों में बदल गए. आग की लपटें पेंट्रोल पंप तक पहुंच जाती. लेकिन लोगों की तत्परता की वजह से उसे रोक लिया गया. आग से कई दुकानें और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

Advertisement

बताते चलें कि जलती हुई सिगरेट और बीड़ी के कारण देश में कई जगहों पर आग लगने की घटनाएं होती रही है. मई में, एक 28 वर्षीय व्यक्ति की उसके कोलकाता स्थित घर में दम घुटने से मौत हो गई थी. जब उसे हाथ में जलती सिगरेट के साथ झपकी आ गई थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

पुलिस अधिकारी के हाथ से उड़ने की बजाय क्यों जमीन पर जा गिरा कबूतर? एसपी ने की एक्शन की मांग

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?
Topics mentioned in this article