डिप्टी CM बनने के बाद 11 दिन का उपवास रख रहे पवन कल्याण, ये है बड़ी वजह

आंध्र प्रदेस के डिप्टी सीएम कवन कल्याण (Pawan Kalyan) को विधानसभा और लेकसभा चुनाव में शानदार जीत मिली है, जिसके लिए वह अब वाराही देवी का धन्यवाद अदा करना चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
1
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम और जनसेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण (Andhra CM Pawan Kalyan) का ताल्लुक सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री से ही नहीं है, वह बहुत ही आध्यात्मिक भी हैं. अब वह 11 दिन का व्रत या उपवास रखने जा रहे हैं. पवन कल्याण ने 19 जून को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था. नायडू सरकार में उनको पंचायत राज और ग्रामीण विकास, पर्यावरण, वन और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ग्रामीण जलापूर्ति विभाग भी उनके पास है. उनका शपथ ग्रहण समोरोह खूब चर्चा में रहा था. शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने अपने बड़े भाई चिरंजीवी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था. उनका यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. अब वह उपवास रखने को लेकर चर्चा में हैं.

आध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण 26 जून से 11 दिनों का उपवास करने जा रहे हैं. उनका यह उपवास (दीक्षा) देवी वाराही को समर्पित है. उपवास के दौरान वह सिर्फ पानी, दूध और फल का ही सेवन करेंगे.

पवन कल्याण का आध्यत्म से ऐसा जुड़ाव नया नहीं है. वह दीक्षा (उपवास) पहली बार नहीं कर रहे हैं. पिछले साल जून में भी वह विजय यात्रा पर निकले थे. इस दौरान उन्होंने वाराही देवी अम्मावरी की पूजा कर दीक्षा ली थी.

Advertisement

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद डिप्टी सीएम पवन कल्याण देवी मां को धन्यवाद देना चाहते हैं. इसी वजह से उन्होंने  दीक्षा लेने का फैसला लिया है. 

Advertisement

पवन कल्याण की दीक्षा 26 जून को शुरू होगी और 11 दिनों तक चलेगी, इस दौरान पवन कल्याण आंध्र प्रदेश की समृद्धि और विकास के लिए प्रार्थना करेंगे.

Advertisement

पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है. खुद पीएम मोदी ने भी उनकी खूब तारीफ की थी. एनडीए गठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव लड़ उन्होंने 21 सीटों पर जीत हासिल की. वीं लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 2 सीटें मिली हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-पवन कल्याण के उपमुख्यमंत्री बनने पर राम चरण की पत्नी उपासना ने दी बधाई, अनदेखी तस्वीरों के साथ लिखा स्पेशल मैसेज
ये भी पढ़ें-पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?