"प्लीज इस्तीफा दे दीजिए" : Facebook कर्मचारी पर भड़के मार्क जकरबर्ग का पुराना ईमेल हो रहा वायरल

वायरल ईमेल साल 2010 का है. कर्मचारी पर सोशल नेटवर्क की भविष्य की योजनाओं के बारे में गलत जानकारी लीक करने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद मार्क जकरबर्ग कर्मचारी पर भड़क गए थे.

नई दिल्ली:

दुनिया में मंदी की आहट (World Economic Slowdown) के बीच बड़ी टेक कंपनियों में छंटनी का दौर जारी है. फेसबुक (Facebook) अब तक कई हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी है और अगले दौर की छंटनी की तैयारी भी चल रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर मेटा-फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) का एक पुराना ईमेल वायरल हो रहा है. इस ईमेल में मार्क जकरबर्ग गुस्से में कर्मचारी से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

दरअसल, कर्मचारी पर सोशल नेटवर्क की भविष्य की योजनाओं के बारे में गलत जानकारी लीक करने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद मार्क कर्मचारी पर भड़क गए थे और उन्होंने कर्मचारी से इस्तीफे की मांग तक कर दी थी. वायरल ईमेल साल 2010 का है. 

ईमेल में क्या लिखा गया था?
सितंबर 2010 के ईमेल में मार्क जकरबर्ग ने कहा, "आप में से बहुत से लोगों ने इस वीकेंड में टेकक्रंच की स्टोरी देखी होगी, जिसमें दावा किया गया है कि हम एक मोबाइल फोन बना रहे हैं. हम एक फोन नहीं बना रहे हैं. मैंने क्यू एंड ए (Q&A) में इस बारे में विस्तार से बात की है... हम वास्तव में क्या कर रहे हैं. हम सभी फोन और एप्स को और अधिक सोशल बनाए जाने के तरीकों का निर्माण कर रहे हैं."

जानकारी लीक होने पर भड़क गए थे जकरबर्ग 
इसके बाद सीईओ ने गुस्से में कहा कि एक पंक्ति में पढ़ें तो यह यह धोखे का काम था. अगर आप मानते हैं कि इंटर्नल जानकारी लीक करना सही है, तो आपको नौकरी छोड़ देना चाहिए. अगर आप इस्तीफा नहीं देते हैं, तो हम निश्चित रूप से पता लगा लेंगे कि आप कौन हैं."

हाल ही में मेटा ने की छंटनी की घोषणा
मेटा में दूसरी बार बड़े पैमाने पर छंटनी की तैयारी कर ली है. हाल ही में कंपनी ने इस बारे में संकेत दिए थे. इस बार कंपनी 10 हजार कर्मियों की छंटनी करने की योजना बना रही है. फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने घोषणा करते हुए कहा था कि हम अपनी टीम में से लगभग 10,000 कर्मियों की छंटनी कर सकते हैं. लगभग 5,000 अतिरिक्त ओपन भर्तियों को भी बंद किए जाने की आशंका है. बता दें कि कंपनी ने चार महीने पहले ही करीब 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

ये भी पढ़ें:-

यूजर्स के अकाउंट्स को वेरिफाई करने के लिए सबस्क्रिप्‍शन सेवा शुरू करेगा META

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

11 हजार नौकरियां खत्म करने के कुछ माह बाद फेसबुक के CEO ने दिए और छंटनी के संकेत : रिपोर्ट