"गवाह को प्रभावित करने की कोशिश चल रही है...", मुहआ मोइत्रा पर बीजेपी MP निशिकांत दुबे ने लगाया आरोप

बता दें कि लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने सांसद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था लेकिन टीएमसी सांसद ने 5 नवंबर के बाद समय देने की बात कही है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

नई दिल्ली:

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले (Cash For Query) में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने एक बार फिर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले को लेकर शनिवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि सूचना के अनुसार दर्शन हीरानंदानी व दुबई दीदी (सांसद) संपर्क में हैं. गवाह को प्रभावित करने की कोशिश चल रही है. लोकसभा अध्यक्ष को इसपर कार्रवाई करनी चाहिए. 

लोकसभा की एथिक्स कमेटी (Loksabha Ethics Committee) ने अपनी जांच शुरू कर दी है. कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था लेकिन टीएमसी सांसद ने 5 नवंबर के बाद समय देने की बात कही है.बता दें ये कोई पहला मौका नहीं है जब बीजेपी सांसद ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर सवाल उठाए हो या फिर तंज कसा हो. 

Advertisement

Advertisement

पहले भी किया है ट्वीट

निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को भी सोशल मीडिया X पर लिखा था कि आरोपी सांसद पर दुबई का इतना नशा है कि मेरा भी नाम एथिक्स कमेटी के चेयरमैन को लिखे पत्र में दुबई कर दिया है. मोहतरमा ने मेरा दुबे नाम बदलकर अपने मानसिक स्थिति का वर्णन कर दिया है. हाय रे क़िस्मत? बता दें कि महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी को लिखी चिट्ठी में निशिकांत दुबे का का नाम दुबई लिख दिया है. इसे लेकर निशिकांत दुबे ने चुटकी ली है. निशिकांत दुबे झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद हैं. जबकि महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी सांसद हैं.

Advertisement

मोइत्रा की नीयत पर उठाए सवाल

निशिकांत दुबे ने एक और पोस्ट में महुआ मोइत्रा की नीयत पर सवाल उठाए हैं? उन्होंने लिखा, "जब संसद का ईमेल आईडी या मेंबर पोर्टल किसी सांसद को मिलता है, तो हम NIC के साथ एक करार करते हैं. इसका पहला ही बिंदु यह है कि इस मेल आईडी पासवर्ड को गोपनीय रखा जाएगा. किसी के साथ साझा नहीं किया जाएगा. मैंने तो सोच समझकर इस करार पर हस्ताक्षर किया. डिग्री वाली ने पढ़ा कि नहीं या चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा बेच दी?"

Advertisement

महुआ मोइत्रा ने भी किया था पोस्ट
इससे पहले महुआ मोइत्रा ने X पर पोस्ट किया था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था कि एथिक्स कमेटी के प्रमुख ने मुझे कल शाम सात बजकर 20 मिनट पर ईमेल के जरिए आधिकारिक पत्र भेजने से पहले लाइव टीवी पर मुझे 31 अक्टूबर को बुलाए जाने घोषणा की. सभी शिकायतें और हलफनामे भी मीडिया को जारी किए गए.

Topics mentioned in this article