लोकसभा की सदस्यता की शुक्रवार को शपथ ले सकते हैं अमृतपाल और इंजीनियर रशीद

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुने गए रशीद ने हालिया लोकसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को हराकर बारामूला सीट पर जीत दर्ज की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ले सकते हैं. जम्मू-कश्मीर के बारामूला से सांसद चुने गए शेख अब्दुल रशीद भी सदस्यता की शपथ ले सकते हैं. उन्हें इंजीनियर रशीद के नाम से भी जाना जाता है और आतंकवाद के वित्तपोषण के एक मामले में वह जेल में हैं.

‘वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल ने हाल के संसदीय चुनावों में पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी. अमृतसर में अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत नौ सहयोगियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल को चार दिन की पैरोल दी गई है ताकि वह लोकसभा सदस्य की शपथ ले सकें.

फरीदकोट से निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने बुधवार को कहा था कि अमृतपाल के पांच जुलाई को सांसद के रूप में शपथ लेने की संभावना है. खालसा ने ‘पीटीआई-भाषा' से फोन पर कहा था, ‘‘मैं बुधवार को दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने उनके आवास पर गया. उन्होंने कहा कि शपथ पांच जुलाई को दिलाई जाएगी.''

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुने गए रशीद ने हालिया लोकसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को हराकर बारामूला सीट पर जीत दर्ज की.

निर्वाचन आयोग ने नवनिर्वाचित सांसद शेख अब्दुल रशीद को जम्मू कश्मीर में बारामूला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उनके चुनावी खर्च विवरण में अधिक विसंगति को लेकर एक नोटिस भेजा था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll के नतीजे देख क्या बोले Haryana CM और Bhupendra Singh Hooda?