"हम Pok वापस लेंगे": चुनावी रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि हम पाकिस्तान का सम्मान करें, लेकिन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और हम इसे वापस लेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कौशांबी:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्‍तर प्रदेश के कौशांबी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला किया. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि हम पाकिस्तान का सम्मान करें, लेकिन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और हम इसे वापस लेंगे. उन्‍होंने कहा, "क्या पीओके वापस नहीं लिया जाना चाहिए? कांग्रेस ने कश्मीर को वर्षों तक नाजायज औलाद की तरह रखा, लेकिन हमने अनुच्‍छेद-370 खत्म किया, वहां आतंकवाद खत्म किया और अपनी सीमाएं सुरक्षित कीं. यहां तक ​​कि एक बच्चा भी कश्मीर के लिए खुशी-खुशी अपनी जान दे देगा."

वोट बैंक तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस और सपा की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा कि इन पार्टियों ने राम मंदिर के निर्माण में 70 साल की देरी की. उन्‍होंने कहा, “हमने उन्हें मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया, लेकिन वे अपने वोट बैंक के कारण नहीं आए. यह उनका वोट बैंक था, जिसने काशी विश्वनाथ मंदिर को ध्वस्त कर दिया था और मोदी जी ने इसे फिर से बनाया.

गृह मंत्री ने लोगों से पूछा कि अगर चुनाव में इंडिया ब्लॉक जीतता है, तो उनका प्रधानमंत्री कौन होगा? उन्‍होंने कहा, “क्या यह शरद पवार, ममता, उधव, स्टालिन होंगे या (हंसते हुए...) राहुल बाबा? अगर कोरोना लौटा तो लोगों को कौन बचाएगा? यह पीएम नरेंद्र मोदी ही थे, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि 130 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाए. जब टीकाकरण शुरू हुआ, तो अखिलेश यादव ने कहा कि यह मोदी की वैक्सीन है, लेकिन फिर चुपचाप रात के अंधेरे में अपनी पत्नी के साथ खुद टीका लगवाने चले गए."

अमित शाह ने आगे कहा कि सपा शासनकाल में भू-माफिया सक्रिय थे, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने माफिया को प्रदेश से बाहर कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बीआर अंबेडकर का अपमान किया है, लेकिन पीएम मोदी ने अंबेडकर से जुड़े सभी स्थानों का पुनर्निर्माण करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें :-  

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence Bulldozer Action: Supreme Court का आदेश, कल तक नहीं चलेगा बुलडोजर
Topics mentioned in this article