अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर BJP को धोखा देने का आरोप लगाया

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने पिछले साल ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को नहीं गिराया, बल्कि ठाकरे की नीतियों से थक चुके शिवसैनिक शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा(NCP) के साथ जाने को तैयार नहीं थे. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

नांदेड़ (महाराष्ट्र): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे पर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से हाथ मिलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धोखा देने का आरोप लगाया है. शिवसेना (अविभाजित) और भाजपा ने 2019 का विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर गठबंधन से बाहर हो गई थी. 

केंद्र में PM मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के संपर्क अभियान के तहत नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ने पिछले साल ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को नहीं गिराया, बल्कि ठाकरे की नीतियों से थक चुके शिवसैनिक शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा(NCP) के साथ जाने को तैयार नहीं थे. 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष के रूप में मैंने और तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बातचीत की थी, जिसमें ठाकरे सहमत थे कि अगर राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) विजयी हुआ, तो फडणवीस (फिर से) मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि, परिणाम (2019 में) के बाद, ठाकरे ने वादा तोड़ दिया और राकांपा की गोद में बैठ गए.''

ये भी पढ़ें :

शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया
कोई व्यक्ति धमकियों से किसी की आवाज नहीं दबा सकताः शरद पवार
"नरेन्द्र दाभोलकर जैसा हश्र होगा" शरद पवार को सोशल मीडिया पर 'जान से मारने' की धमकी

Featured Video Of The Day
Rajasthan: Jhalawar में राजपूत समाज की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इंटरनेट सेवा ठप
Topics mentioned in this article