भारी बारिश के बीच केदारनाथ में 450 यात्रियों को पुलिस चौकी में ठहराया गया, 256 सड़कें हुई बंद

गौरीकुंड से केदारनाथ पैदल मार्ग लिनचोली में भूस्खलन के बाद इसे बंद कर दिया गया है. वहीं रामबाड़ा के पास भूस्खलन होने से दो स्थाई पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
देहरादून:

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है, जिस वजह से 256 सड़कें बंद हो गई हैं. ऐसे में चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ा है. भारी बारिश के चलते केदारनाथ के 450 यात्रियों को गढ़वाल मंडल विकास निगम और पुलिस चौकी में सुरक्षित ठहराया गया है. वहीं 200 यात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया है और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. केदारनाथ पैदल मार्ग में जंगल चट्टी, घोड़ा पड़ाव ,लिनचोली, बड़ी लिनचोली ,भीम बाली अवरुद्ध हो गए हैं. 

गौरीकुंड से केदारनाथ पैदल मार्ग लिनचोली में भूस्खलन के बाद इसे बंद कर दिया गया है. वहीं रामबाड़ा के पास भूस्खलन होने से दो स्थाई पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. नैनीताल जिले में भारी बारिश के चलते 7 साल का बच्चा बह गया है. वहीं देहरादून जिले में दो लोगों की नाले में बहने से मौत हो गई है. हरिद्वार में भी चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 अन्य घायल हैं. 

रुड़की में भी दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं उत्तारखंड के टिहरी में घनसाली में बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है. इन सभी घटनाओं के चलते उत्तारखंड में बीते 24 घंटों में 10 लोगों की मौत हो गई है. टिहरी में 3, हरिद्वार में 4, देहरादून में 2 और गैरसैंण में 1 की मौत हो गई है. 

नैनीताल में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने नैनीताल उधम सिंह नगर चंपावत में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड लाइट जारी किया है. इसके अलावा देहरादून टिहरी पौड़ी हरिद्वार में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के चलते हैं उत्तराखंड में 256 सड़कें बंद हैं.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: 10 साल बाद Voting, जानें First Phase में किस Seat से कौन हैं Candidate
Topics mentioned in this article