Viral Video : 'समाधि' ले रहे युवक को यूपी पुलिस ने बचाया, दफनाया गया था 6 फीट गहरे गड्ढे में

यूपी के उन्नाव में कथित बाबा द्वारा गड्ढे में समाधि लेना का मामला सामने आया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाबा को बाहर निकाला. साथ ही, बाबा और उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

'समाधि' ले रहे युवक को यूपी पुलिस ने बचाया(वायरल वीडियो)

उन्नाव:

उन्नाव जिले में आसीवन थाना क्षेत्र के गांव ताजपुर में एक कथित बाबा ने नवरात्रि में कुछ लोगों के कहने पर जमीन में गड्ढा खोदकर समाधि लेने लगा. घटना सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे गड्ढे से बाहर निकाला. पुलिस इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने कहा कि लखनऊ से 45 किलोमीटर दूर उन्नाव जिले के ताजपुर गांव के तीन पुजारियों ने पैसे कमाने की उम्मीद में एक युवक को भूमिगत समाधि लेने के लिए राजी किया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में युवक को बाहर निकाला. घटना के एक वीडियो में, पुलिस को गंदगी और बांस को हटाते हुए देखा जा सकता है, जिसके नीचे आदमी को दफनाया गया था.

स्थानीय लोगों का कहना है कि हिंदू त्योहार नवरात्रि के दौरान पैसे इकट्ठा करने के लालच में साजिश रची गई थी. ताजपुर निवासी शुभम गोस्वामी ने नवरात्रि के दिन 6 फुट गहरे गड्ढे में समाधि ले ली थी. गोस्वामी के पिता विनीत गोस्वामी को भी गड्ढा खोदने में शामिल होने की बात सामने आ रही है.

पुलिस ने शुभम गोस्वामी, और पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है. गोस्वामी को चिकित्सीय परीक्षण के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नोट:- NDTV किसी भी तरह के अंधविश्वास की पुष्टि नहीं करता है. 

ये भी पढ़ें:-


'असली शिवसेना कौन?' मामले में उद्धव ठाकरे गुट को सुप्रीम कोर्ट से जोरदार झटका
कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर नहीं हुए अशोक गहलोत, सोनिया गांधी से मुलाकात संभव : सूत्र