'बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें सभी मंत्री'- दीपोत्सव की समीक्षा से पहले बोले योगी आदित्यनाथ 

योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में भारी बारिश से प्रभावित सभी जिलों में राहत एवं पुनर्वास कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव कार्यक्रम की समीक्षा की.
अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या दौरे के दौरान दीपोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की. इस मौके पर सीएम योगी ने दीपोत्सव का लोगो भी जारी किया. प्रमुख सचिव पर्यटन ने तैयारियों के संबंध में मुख्यमंत्री को प्रजेंटेशन दिया. मुख्यमंत्री ने रामकथा संग्रहालय में तैयारियों का जायजा लेते हुए स्वच्छता और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए समयबद्ध तरीके से दीपोत्सव की तैयारियां पूरी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि आठ-आठ घंटे कर्मियों को तैनात किया जाए और दिवाली से पहले सड़कों को गड्ढों से मुक्त कर दिया जाए. नोडल अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि राम की पैड़ी घाट के लिए अब तक करीब 12 लाख दीये तैयार किए जा चुके हैं. बैठक में विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल थे.

Advertisement

इससे पहले योगी ने पिछले कुछ दिनों में राज्य में लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न स्थिति की भी समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के समूह को अपने प्रभार वाले जिलों का तत्काल दौरा करने और राज्य के बाढ़ प्रभावित हिस्सों में राहत एवं बचाव कार्यों में अपना सहयोग देने का निर्देश दिया है. योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में भारी बारिश से प्रभावित सभी जिलों में राहत एवं पुनर्वास कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए.

सीएम योगी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में जिला नियंत्रण कक्ष को चौबीसों घंटे चालू रखने के भी आदेश दिए. पिछले कुछ दिनों में हुई अत्यधिक बारिश के कारण जनजीवन, पशुधन और कृषि पर प्रतिकूल प्रभाव देखा गया है. जान-माल की हानि कई जिलों में रिपोर्ट की गई है. राज्य सरकार सभी प्रभावित लोगों की सुरक्षा और रखरखाव के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

यह भी पढ़ें-

मुरादाबाद पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष में महिला की मौत

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Sony Bravia Theatre Quad पर एक नज़र