"विधानसभा में मुस्लिम और यादव का नाम ही क्यों पढ़ा" : गोमती नगर घटना पर अखिलेश यादव का सीएम योगी पर अटैक

अखिलेश ने कहा कि दूसरी घटना गोमतीनगर की थी. इस मामले में आरोपियों की सूची बहुत लंबी थी. पुलिस ने सभी नामों की सूची दी, फिर सदन में यादव और मुस्लिम का नाम क्यों पढ़ा गया. जिस यादव का नाम लिया गया, वह कैमरे के फुटेज में नहीं था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

गोमती नगर में छेड़छाड़ की घटना और अयोध्या दुष्कर्म मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को योगी सरकार पर पलटवार किया. अखिलेश ने योगी सरकार पर मुसलमानों और समाजवादियों को बदनाम करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने विधानसभा में यादव और मुस्लिम आरोपियों का नाम लेने पर सवाल उठाते हुए कहा कि लिस्ट बहुत लंबी थी, लेकिन दो का ही नाम क्यों लिया गया. उन्होंने अयोध्या में किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता के डीएनए टेस्ट की मांग को सही बताया और कहा कि योगी सरकार की सात साल से अधिक सजा वाले मामले में यह कानून लेकर आई है.

अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की साजिश बताया

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले साजिश की तैयारी कर रही है. सरकार को पहले दिन से ही समाजवादियों को बदनाम करने का टारगेट रहा है. मुसलमानों को लेकर मुख्यमंत्री योगी की सोच असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक रही है. अखिलेश ने योगी पर निशाना साधते हुए कहा, "एक मुख्यमंत्री जो की योगी है, वह योगी लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करता है. संविधान पर भरोसा नहीं करता है. ऐसा आदमी योगी नहीं हो सकता है." 

Advertisement

हाथरस घटना का दिया उदाहरण

अखिलेश ने हाथरस की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि साधु संत के कार्यक्रम की इजाजत के लिए बीजेपी नेताओं ने लिखा था, लेकिन सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए. इसका नतीज यह हुआ की बड़ी संख्या में लोगों की जान गई और कई घायल हुए. 

Advertisement

गोमती नगर घटना का भी किया जिक्र

अखिलेश ने कहा कि दूसरी घटना गोमती नगर की थी. इस मामले में आरोपियों की सूची बहुत लंबी थी.  पुलिस ने सभी नामों की सूची दी, फिर सदन में यादव और मुस्लिम का नाम क्यों पढ़ा गया. जिस यादव का नाम लिया गया, वह कैमरे के फुटेज में नहीं था. वह चाय पीने गया था. पुलिस को यादव मिल गया, इसलिए जेल भेज दिया. अखिलेश ने कहा कि इसमें पुलिस का दोष कम है. सरकार चाहती है कि पुलिसवाले बीजेपी के कार्यकर्ता बन जाएं. 

Advertisement

अयोध्या दुष्कर्म में डीएनए टेस्ट की मांग की

अखिलेश ने अयोध्या में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में सपा नेता की गिरफ्तारी पर डीएनए टेस्ट की मांग को भी सही बताया. समाजवादी पार्टी अगर कहती है कि डीएनए टेस्ट होना चाहिए, तो इसमें गलत क्या है. इसकी मांग परिवार के लोग भी कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: 10 साल बाद Voting, जानें First Phase में किस Seat से कौन हैं Candidate