"देश की आवाज बनें..." मणिपुर हिंसा पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा

Manipur violence Updates: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा में कहा, "चाहे वह अमेरिका हो या यूरोप… धरती पर कोई जगह नहीं बची है, जहां मणिपुर की घटना की आलोचना नहीं की गई है."

Advertisement
Read Time: 6 mins
Manipur violence Updates: अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ से मणिपुर में हुई हिंसा की घटना पर बयान देने की मांग की.
नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र (Monsoon Session)आज यानी 7 अगस्त, सोमवार से शुरू हो गया है. आज सत्र के पहले दिन मणिपुर हिंसा के मुद्दे को लेकर हंगामे के साथ कार्यवाही शुरू हुई.समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मणिपुर की स्थिति (Manipur Incident) पर विधानसभा में बयान देने की मांग की.

सदन के नेता मणिपुर में हुई हिंसा पर बयान दें- अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन बोलते हुए कहा, "चाहे वह अमेरिका हो या यूरोप… धरती पर कोई जगह नहीं बची है, जहां मणिपुर की घटना की आलोचना नहीं की गई है." इसके आगे उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है सदन के नेता मणिपुर में हुई हिंसा (Manipur violence) की घटना पर बयान दें.

Advertisement

इस दौरान यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यह विधानसभा के लिए कोई मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह मंच नहीं है.

सीएम योगी ने बयान की मांग पर नहीं दिया जवाब
इसके बाद अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ की ओर रुख किया और कहा कि यह उनके लिए देश की आवाज बनने का मौका है. अखिलेश यादव ने कहा, “आप किस राज्य में वोट मांगने नहीं जाते हैं? यह आपके लिए देश की आवाज़ बनने का मौका है."  हालांकि, सीएम योगी ने इसपर कोई जवाब नहीं दिया.

कार्यवाही शुरू होते विपक्षी नेताओं ने मणिपुर मुद्दे पर किया हंगामा
वही, आज कार्यवाही शुरू होते ही कई विपक्षी नेता सदन में आ गए. लेकिन जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ उन्होंने मणिपुर पर चर्चा की मांग की. इस पर अध्यक्ष ने कहा, ''अगर मणिपुर पर चर्चा होगी, तो हमें केरल और पश्चिम बंगाल पर भी चर्चा करनी होगी.'' उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के संबंध में कोई चर्चा नहीं होगी और सदन नियमानुसार चलेगा.

Featured Video Of The Day
Guyana India Vs England, T20 WC: भारत के पास ऐसा क्या है जो इंग्लैंड के पास नहीं है!