चीन में 133 यात्रियों को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश, धुएं के गुबार से भरा दिखा पहाड़

चीन में बड़ी विमान दुर्घटना की खबर सामने आ रही है. वहां एक विमान क्रैश हुआ है, जिसमें करीब 133 यात्री सवार थे. फिलहाल इस दुर्घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं उसकी जानकारी नहीं मिली है और साथ ही दुर्घटना के कारणों के बारे में भी पता नहीं चल पाया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बीजिंग:

चीन में 133 लोगों ले जा रहा यात्री जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें कइयों के हताहत होने की आशंका है. ये जानकारी स्टेट ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने सोमवार को दी. हताहतों की संख्या और दुर्घटना के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है. सीसीटीवी के मुताबिक- बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और "पहाड़ में आग लग गई. चारों तरफ धुआं दिख रहा था. बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया था.  

चीन में कोविड का खतरा फिर बढ़ा, मामलों में इजाफे के बाद लाखों लोग लॉकडाउन में रहने को मजबूर

स्थानीय मीडिया के मुताबिक- चाइना ईस्टर्न फ्लाइट MU5735 हवाई अड्डे के कर्मचारियों का हवाला देते हुए सोमवार दोपहर 1 बजे के बाद कुनमिंग शहर से उड़ान भरने के बाद गुआंगझोउ में निर्धारित अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंची.

बता दें कि एक दशक में चीनी एयरलाइन का सुरक्षा के मामले में रिकॉर्ड दुनिया में सबसे अच्छा रहा.  एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के अनुसार, चीन में आखिरी घातक जेट दुर्घटना 2010 में हुई थी, जब हेनान एयरलाइंस द्वारा उड़ाया गया एम्ब्रेयर ई-190 क्षेत्रीय जेट कम दृश्यता के कारण यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें 96 में से 44 लोग मारे गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार
Topics mentioned in this article