एयर कनाडा की दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट में मिली बम होने की धमकी : दिल्ली पुलिस

फ्लाइट रात को 10 बजकर 50 मिनट पर उड़ाने भरने वाली थी, उसे पहले आइसोलेशन बे पर भेजा गया और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाइट की जांच की गई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एयर कनाडा की दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट AC43 को बम से उड़ाने वाला एक ईमेल मंगलवार को प्राप्त हुआ था. दिल्ली पुलिस द्वारा यह जानकारी दी गई है. दिल्ली से टोरंटो जाने वाली यह फ्लाइट रात को 10 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी, इसे पहले आइसोलेशन बे पर भेजा गया और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाइट की जांच की गई. 

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि बाद में यह धमकी फर्जी निकली. उन्होंने बताया कि दिल्ली अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड (डायल) के कार्यालय में मंगलवार रात 10 बजकर 50 मिनट पर एक ईमेल मिला कि दिल्ली से टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की उड़ान में एक बम रखा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक विस्तृत जांच की गयी और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.'' उन्होंने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

पिछले हफ्ते भी इसी तरह की घटना पैरिस-मुंबई विस्तारा फ्लाइट में भी हुई थी जहां 306 यात्री और क्रू के सदस्य सवार थे. उन्हें एक हाथ से लिखा नोट मिला था, जिसमें लिखा था कि फ्लाइट के अंदर बम है. इसकी जानाकरी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राप्त हुई थी. 

शुक्रवार को दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा फ्लाइट में भी बम होने की सूचना मिली थी. उस फ्लाइट में 177 यात्री सवार थे. इसके बाद फ्लाइट को श्रीनगर लैंड किया गया और क्रू समेत लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था. (इनपुट भाषा से भी)

यह भी पढ़ें : 

चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान की जांच जारी

विमानन मंत्रालय ने फ्लाइट में हुई 20 घंटों से ज्यादा वक्त की देरी के लिए एयर इंडिया को भेजा नोटिस

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India