लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट तेज, असदुद्दीन ओवैसी ने दिए संकेत

वारिस पठान ने कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान AAP नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को गाली देते हुए देखे गए थे लेकिन अब वह भी बेंगलुरु में बैठे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
INDIA गठबंधन में शामिल होने का न्योता ना मिलने पर ओवैसी बोले परवाह नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी पारा गर्म होता दिख रहा है. INDIA गठबंधन के बाद तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट तेज हो गई है. ये संकेत ओवैसी ने दिए हैं. एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन औवेसी ने आज कहा कि उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से उन दलों के साथ  मिलकर 'तीसरा मोर्चा' बनाने के लिए कहा है जो विपक्षी गठबंधन INDIA का हिस्सा नहीं हैं.  न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि ये एक राजीनीतिक खालीपन भर है, अगर केसीआर लीड करेंगे तो यह भर जाएगा. INDIA गठबंधन इस खालीपन को नहीं भर सकता. 

ये भी पढे़ं-"एंटी नेशनल": हिमंत सरमा ने कांग्रेस के मैप वाले वार पर किया पलटवार

तीसरे दल की सुगबुगाहट तेज

INDIA गठबंधन में शामिल होने का न्योता नहीं मिलने पर ओवैसी ने कहा कि उनको इसकी कोई परवाह नहीं है. AIMIM नेता ने कहा कि तेलंगाना के सीएम  के.चंद्रशेखर राव, बीएसपी चीफ मायावती, पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र के कई दल भी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं.' बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ओवैसी ने केसीआर के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने का सुझाव दिया है. उन्होंने पिछले महीने भी कहा था कि अगर के.चंद्रशेखर राव तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करते हैं तो देश में कई राजनीतिक दल और नेता हैं जो इसमें शामिल होने को तैयार हैं.

'हमारे साथ राजनीतिक अछूतों जैसा व्यवहार'

इससे पहले जुलाई महीने में ओवैसी के पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा था कि INDIA गुट के "तथाकथित" सेक्युलर दल उनके साथ "राजनीतिक अछूत" जैसा व्यवहार कर रहे हैं. वारिस पठान ने कहा था कि तथाकथित सेक्युलर दलों ने हमें नहीं बुलाया क्यों कि हम उनके लिए राजनीतिक अछूत हैं. ऐसे कई नेता हैं जो कभी बीजेपी के साथ थे, इनमें नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे और महबूबा मुफ्ती शामिल थे. उन्होंने कहा कि  गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान AAP नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को गाली देते हुए देखे गए थे लेकिन अब वह भी बेंगलुरु में बैठे हैं. AIMIM भी 2024 में बीजेपी को हराने की कोशिश कर रही है लेकिन विपक्षी दल असदुद्दीन औवेसी और उनकी पार्टी को नजरअंदाज कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढे़ं-नूंह में इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल, कांग्रेस विधायक मामन खान को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण
Topics mentioned in this article