यूपी में कांग्रेस को 11 सीटें देगी समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में सीट शेयरिंग को लेक बनी बात
नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर INDIA  गठबंधन में सुगबुगाहट तेज हो गई है. तमाम पार्टियां किस सीट से अपने किस उम्मीदवार को उतारेगी इसे लेकर भी मंथन शुरू हो गया है. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग को लेकर अब सबकुछ तय हो गया है. अखिलेश यादव ने इसका ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दिया है.

Advertisement

उन्होंने एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है. ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा. ‘इंडिया' की टीम और ‘पीडीए' की रणनीति इतिहास बदल देगी. बता दें कि यूपी में फिलहाल कांग्रेस के पास सिर्फ एक लोकसभा सीट है. इस सीट से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से सांसद हैं. 

गौरतलब है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर महागठबंधन का साथ छोड़कर NDA में शामिल होने की अटकलों की वजह से INDIA गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है. बीते दिनों कांग्रेस और टीएमसी के बीच भी सीटों के  बंटवारे को लेकर मतभेद की बात सामने आई थी. वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव में अकेले ही सभी सीटों पर लड़ने के फैसला किया है. 

बता दें कि INDIA गठबंधन में शामिल दलों ने कुछ महीने पहले ही ये फैसला किया था कि वह अलग-अलग राज्यों में जिन सीट पर जो पार्टी ज्यादा मजबूत है उस सीट से उसी पार्टी के उम्मीदवार को उतारा जाएगा. साथ ही उस सीट से विपक्षी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं उतरेगा. इसी नियम के तहत अब यूपी में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 11 सीटें देने का फैसला किया है. 

Featured Video Of The Day
South Delhi में सड़क चौड़ी करने के लिए काटे गए 1100 पेड़? भड़का SC, Contempt of Court का नोटिस जारी