अग्निपथ योजना विरोध : गिरिराज सिंह ने बिहार में हिंसा, आगजनी के लिए RJD को जिम्मेदार ठहराया

सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ (Agnipath yojna) योजना के खिलाफ बिहार में व्यापक विरोध-प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh)  ने शुक्रवार को आगजनी और हिंसा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि विपक्षी दल को अपने कृत्यों का जवाब देना होगा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
पटना:

सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ' (Agnipath yojna) योजना के खिलाफ बिहार में व्यापक विरोध-प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh)  ने शुक्रवार को आगजनी और हिंसा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि विपक्षी दल को अपने कृत्यों का जवाब देना होगा. योजना के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में जारी विरोध को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सिंह ने राज्य सरकारों से विरोध-प्रदर्शनों में गैर-छात्रों की पहचान करने का भी आग्रह किया और आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने के लिए छात्रों का ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.

बेगूसराय के सांसद सिंह ने कहा, ‘‘राजद के उग्र प्रदर्शनों के चलते बिहार के लोगों की मौत हो रही है और सार्वजनिक संपत्ति को भी जलाया जा रहा है. राजद को बिहार को जवाब देना होगा.'' सशस्त्र बलों के लिए नयी भर्ती योजना का पुरजोर समर्थन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चार साल की सेवा के बाद युवा कुशल होंगे और नयी नौकरी पाने में सक्षम होंगे.

थल सेना, नौसेना और वायु सेना में चार साल की अवधि के लिए सैनिकों की भर्ती वाली अग्निपथ योजना के खिलाफ बुधवार से कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?
Topics mentioned in this article